MP में बनाई जा रही खराब सड़क पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मांगी माफी

भोपाल: मध्य प्रदेश में बनाई जा रही खराब सड़क पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने माफी मांगी। उन्होंने कहा कि अगर गलती हुई है तो इसके लिए माफी भी मांगनी चाहिए। बरेला से मंडला तक 400 करोड़ रुपये की लागत से 63 किलोमीटर का टू लेन रोड बन रहा है, इससे संतुष्ट नहीं हूं। केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सड़क का जितना काम बाकी है, उसे सस्पेंड कर दो। 

दरअसल जबलपुर-मंडला सड़क निर्माण में लापरवाही की बात मंत्री नितिन गडकरी के कानों तक पहुंच गई थी। उन्होंने मंडला में सड़कों का भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान भरे मंच से माफी मांगी। गडकरी ने निर्माण के बचे काम को सस्पेंड करने का भी निर्देश दिया। नितिन गडकरी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जल्दी ये रोड अच्छा और पूरा करके दो। इस दौरान नितिन गडकरी ने मध्य प्रदेश के आदिवासी जिले मंडला में 1,261 करोड़ रुपये की लागत वाली सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

उन्होंने इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की शिकायत का भी जिक्र किया। गडकरी ने अधिकारियों को वर्तमान फर्म का बाकी काम सस्पेंड करने और नए सिरे से टेंडर जारी करने के निर्देश दिए। इसी कड़ी में जबलपुर में भी नवनिर्मित सड़क के लोकार्पण और 4,054 करोड़ रुपये की सात सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए आयोजित एक अन्य कार्यक्रम को संबोधित किया।

उत्तराखंड के छोटे बच्चों की शारीरिक संरचना में बड़ा बदलाव

मंत्री ने कहा कि महाकौशल क्षेत्र में नई सड़क क्रांति से क्षेत्र के विकास को रफ्तार मिलेगी। मंडला की प्राकृतिक सुंदरता और कान्हा नेशनल उद्यान हमेशा ही पर्यटकों को आकर्षित करते रहे है। परियोजनाएं मंडला को जबलपुर, डिंडौरी,बालाघाट जिलों से अच्छी तरह जोड़ेंगी।

उन्होंने कहा कि एमपीआरडीसी का सड़क निर्माण समय से बहुत पीछे चल रहा है। 2019 में फर्म को काम पूरा करना था। अतिरिक्त समय मिलने के बावजूद ठेकेदार समय पर काम नहीं पूरा कर सका। सड़क खराब होने की वजह से ड्राइवर वैकल्पिक मार्ग को पसंद करते हैं।

बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हाल ही में खराब सड़को को लेकर अधिकारियों पर जमकर बरसे थे। भोपाल की सड़कों के हालात की समीक्षा करते हुए उन्होंने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा था कि जब राजधानी में ये हाल है तो और जगहों की क्या हालत हो

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker