अंधेरी पूर्व से ऋतुजा लटके की जीत पर उद्धव का शिंदे पर तंज, बोले- ‘लोग चरित्र भी देखते हैं…’

मुंबई : मुंबई की अंधेरी पूर्व सीट पर हुए उपचुनाव में उद्धव ठाकरे की शिवसेना की प्रत्याशी ऋतुजा लटके ने जीत दर्ज की है. इस जीत पर पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि अंधेरी (पूर्व) विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में ऋतुजा लटके की जीत से पता चलता है कि लोग शिवसेना का समर्थन कर रहे हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के समर्थन से शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट की उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने वाली लटके विजयी हुई हैं. जीत के बाद लटके ने ठाकरे से उनके आवास ‘मातोश्री’ में मुलाकात की.

उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों से कहा, ‘यह तो बस एक लड़ाई की शुरुआत है. (पार्टी) चिन्ह महत्वपूर्ण है, लेकिन लोग चरित्र भी देखते हैं. उपचुनाव के नतीजे दिखाते हैं कि लोग हमारा समर्थन करते हैं.’ उन्होंने कहा कि शिवसेना का नाम और पार्टी के चुनाव चिन्ह (धनुष-बाण) पर इस चुनाव से पहले (निर्वाचन आयोग द्वारा) रोक लगा दी गई थी.

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव: पिछड़ी जाति पर दांव खेल सकती है बीजेपी, इन नामों पर चल रहा मंथन

उद्धव का एकनाथ शिंदे पर निशाना
उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा, ‘यह जीत एक लड़ाई की शुरुआत है. मैं शिवसैनिकों से भविष्य की सभी लड़ाइयों के लिए एकजुट होकर लड़ने की अपील करता हूं. इस चुनाव के लिए हमारी पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह पर रोक लगी थी, लेकिन जो इसे चाहते थे वे चुनावी मैदान में कहीं नहीं थे.’

हार को भांपकर पीछे हटे प्रतिद्धिंदी
अंतिम समय में उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार को वापस लेने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना के प्रतिद्वंद्वी हार को भांपते हुए दौड़ से पीछे हट गए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker