मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब्बास अंसारी पर फैसला सुरक्षित, थोड़ी देर में सुनाया जाएगा जजमेंट

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास अंसारी को ईडी ने प्रयागराज की जिला जज की अदालत में पेश किया। पूछताछ के लिए ईडी रिमांड के लिए आवेदन किया है। हालांकि अभी तक कोर्ट का इस पर कोई फैसला नहीं आया है। थोड़ी देर में इस पर कोई फैसला आ सकता है। पेशी के दौरान कोर्ट को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। इसके पहले उसका मेडिकल मुआयना कॉ्ल्विन अस्पताल में कराया गया था। 

बता दें किप्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को नौ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। रात करीब 12 बजे उसे मेडिकल के लिए लेकर कड़ी सुरक्षा के बीच मोतीलाल नेहरू जिला चिकित्सालय (कॉल्विन अस्पताल) ले जाया गया। इसके बाद उसे दोबारा ईडी दफ्तर लाकर नजरबंद कर दिया गया। फिलहाल ईडी की ओर से कोई बयान नहीं जारी किया गया। माफिया मुख्तार अंसारी पर पिछले साल जुलाई में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था। इस मामले में 20 मई को ही उसके बड़े बेटे अब्बास अंसारी व छोटे बेटे उमर से पूछताछ की गई थी।

सीएम के फ्लीट को भटकाने पर इंस्पेक्टर सस्पेंड, इगास कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे

पिछले महीने जारी किया था लुकआउट नोटिस
मुख्तार पर दर्ज मनी लांड्रिंग मामले की जांच में जुटी ईडी ने पिछले महीने ही अब्बास के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी थी। इसके तहत उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। इससे पहले उसकी मां अफ्शा अंसारी के खिलाफ भी लुकआउट नोटिस जारी हुआ था। 

भाइयों व अन्य रिश्तेदारों से हो चुकी है पूछताछ
मुख्तार पर पिछले साल जुलाई में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया था। इसके लिए उसके खिलाफ लखनऊ व मऊ में दर्ज मुकदमों को आधार बनाया गया था। इस मामले में बेटों के अलावा उसके भाई सांसद अफजाल अंसारी व सिगबतउल्लाह अंसारी को भी बुलाकर घंटों पूछताछ की जा चुकी है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker