‘ICC से हमें क्या अलग मिलता है?’ रोजर बिन्नी ने अफरीदी के आरोपों पर दिया करारा जवाब

दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने बीते बुधवार को बांग्लादेश को बारिश से बाधित मैच में डकवर्थ लुईस नियम से 5 रनों से हराया था. इस मैच में बारिश के कारण कुछ वक्त के लिए मैच रुका था. लेकिन, बारिश थमने के बाद दोबारा मैच शुरू हुआ और भारत ने शानदार कमबैक करते हुए जीत हासिल की. हालांकि, टीम इंडिया की यह जीत पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहीद अफरीदी को हजम नहीं हुई और उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि आईसीसी भारत को फेवर कर रही है और चाहती है कि टीम इंडिया किसी भी कीमत पर सेमीफाइनल खेले. इसी वजह से मैदान काफी गीला होने के बावजूद मैच जल्दी शुरू कराया गया.

अब बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने अफरीदी के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए पूछा है कि हमें आईसीसी से अलग क्या मिलता है? उन्होंने कहा कि क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था हर टीम के साथ समान व्यवहार करती है.

बीसीसीआई अध्यऱ रोजर बिन्नी ने अफरीदी के आरोपों पर न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ‘इन बातों में दम नहीं है. यह सही नहीं है. मुझे नहीं लगता कि आईसीसी हमारा पक्ष लेती है. सभी टीमों के साथ एक जैसा व्यवहार होता है. ऐसा कोई तरीका नहीं, जिससे आप ऐसा कह सकें. हमें अन्य टीमों से क्या अलग मिलता है? भारत क्रिकेट में बड़ा पावरहाउस है. लेकिन हम सभी के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाता है.’

अफरीदी ने आईसीसी पर आरोप लगाया था
इससे पहले, शाहिद अफरीदी ने समा टीवी के एक कार्यक्रम में आईसीसी पर बीसीसीआई का पक्ष लेने का आरोप लगाया था. उन्होंने इस टीवी चैनल के शो पर कहा था, मुझे पता है कि क्या हुआ है. जितनी बारिश हुई थी, उसके बाद बहुत जल्दी मैच शुरू हो गया. इससे साफ होता है कि आईसीसी का झुकाव भारत की तरफ था. वो (आईसीसी) चाहते थे कि भारत किसी तरह सेमीफाइनल में पहुंचे. भारत जब भी मुकाबला खेलता है, तो एक अलग तरह का प्रेशर होता है. इसमें कई सारे पहलू होते हैं.

अफरीदी ने अंपायरिंग पर भी सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि भारत-बांग्लादेश मैच में जो अंपायर थे, उन्होंने ही भारत-पाकिस्तान मैच में भी अंपायरिंग की थी. उन्ही को बेस्ट अंपायर का अवॉर्ड देना चाहिए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker