हॉस्पिटल में खून से लथपथ मरीज के पास घूम रहा था कुत्ता, क्या थी इसके पीछे की वजह ?

उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े होने लगे हैं। मामला कुशीनगर के एक सरकारी हॉस्पिटल का है। जिसका वीडिया वायरल हो रहा है। वीडियो में एक मरीज खून से लथपथ है, जो आपातकालीन वार्ड के फर्श पर पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है।

वीडियो पूर्वी उत्तर प्रदेश जिले के जिला अस्पताल का है, जो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। वीडियो में बुरी तरह से जख्मी एक युवक फर्श पर पड़ा हुआ दिख रहा है और उसके चारों तरफ खून छीटें दिखाई दे रही हैं। युवक के चेहरे और सिर पर भी खून देखा जा सकता है। इस दौरान एक कुत्ता अचेत अवस्था में पड़े शख्स के पीछे चलते देखा जा सकता है।

तेजी से वायरल हो रहे 28 सेकंड के इस वीडियो में खाली बेड वाले वार्ड को दिखाया गया है और आसपास कोई डॉक्टर या नर्स नजर नहीं आ रही हैं।
अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉ. एस के वर्मा के के अनुसार, वो युवक सड़क दुर्घटना में घायल हुआ था। इसकी वजह से उसे सिर और चेहरे पर गंभीर चोटें आई थीं। डॉ. वर्मा ने दावा किया कि वह आदमी नशे में था और इलाज के दौरान कई बार बिस्तर से गिर गया था।

ईडी के सामने नहीं पेश हुए हेमंत सोरेन, चुनौती देते हुए कहा- तुम आओ अरेस्ट करके दिखाओ

प्रभारी चिकित्सक ने यह भी बताया कि ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और वार्ड बॉय जब वीडियो बनाया गया है, उस वक्त वे एक-दूसरे वार्ड में इमरजेंसी केस देख रहे थे। उन्होंने बताया कि बाद में युवक को गोरखपुर के एक हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया।

प्रयागराज में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही जा चुकी मरीज की जान

बता दें, अभी हाल ही में प्रयागराज से भी एक मामला सामने आया था। यहां के झलवा इलाके में ग्लोबल हॉस्पिटल में डेंगू के एक मरीज को नकली प्लेटलेटस चढ़ाए जाने का मामला सुर्खियों में आया था। प्लेटलेटस चढ़ाए जाने के दो दिनों बाद मरीज प्रदीप पांडे की मौत हो गई थी। प्लेटलेट्स में मौसम्बी का जूस मिलाए जाने की आशंका जताई गई थी। हालांकि प्रशासन का दावा था कि मौसम्बी के जूस के बजाय प्लाज्मा चढ़ाया गया था।

मामला प्रकाश में आने के बाद आरोपी अस्पताल पर प्रशासन ने शिकंजा कसा था। प्रशासन ने आरोपी के प्राइवेट अस्पताल को बुलडोजर से जमींदोज किए जाने का नोटिस चस्पा किया था। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जांच में पाया कि आरोपी के अस्पताल की बिल्डिंग का नक्शा पास नहीं हुआ था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker