ईडी के सामने नहीं पेश हुए हेमंत सोरेन, चुनौती देते हुए कहा- तुम आओ अरेस्ट करके दिखाओ

राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए जेएमएम के कार्यकर्ताओं ने रांची में मार्च निकाला। प्रवर्तन निदेशालय ने आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अवैध खनन मामले में पूछताछ के लिए रांची स्थित कार्यालय में पेश होने के लिए तलब किया है। अपने आवास के बाहर जमा हुए अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वतर्मान की गठबंधन की सरकार को अस्थिर करने का षड्यंत्र सरकार बनने के बाद से शुरू हुआ था। कई बार हमारे विरोधियों ने अपनी चाल को अंजाम देने का काम किया और हर बार उनको मुंह की खानी पड़ी है। हेमंत सोरेन ने जांच एजेंसी को चुनौती देते हुए कहा  कि तुम आओ अरेस्ट करके दिखाओ।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अगर हमने गुनाह किया तो सीधा गिरफ़्तार करो… इन्होंने ईडी, भाजपा के कार्यालय की सुरक्षा बढ़ाई है। झारखंडियों से डर लगता है? अभी हमने कुछ किया भी नहीं, जब झारखंडी अपनी चीज़ों पर आ गए तो वह दिन दूर नहीं की आपको सीर छुपाने की भी जगह नहीं मिलेगी।

डेटा सेंटर का हब बनेगा यूपी, 20 हजार युवाओं को मिल सकेगा रोजगार; निति संसोधन प्रस्ताव को मिली मंजूरी

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय के सामने पेश नहीं हुए, जहां उनके कथित अवैध खनन मामले के संबंध में समन के बाद सुबह करीब 11.30 बजे आने की उम्मीद थी। हमारी जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री आज कार्यालय नहीं पहुंच रहे हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि मुख्यमंत्री को कानूनी रूप से प्रतिक्रिया देने का अधिकार है। “मुख्यमंत्री समन पर कानूनी राय ले रहे हैं और उसके अनुसार कार्य कर रहे हैं। पांडे ने हालांकि कहा कि उनके पास इस बात की जानकारी नहीं है कि सीएम ने ईडी के समन का लिखित में जवाब दिया है या नहीं। ईडी ने झारखंड में अवैध खनन के कथित मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में 1 नवंबर को सोरेन को पूछताछ के लिए तलब किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker