इजरायली सेना अधिकारी पर फिलीस्तीनी ने किया हमला, जवाबी कार्रवाई में लगी गोली से मौत

एक फिलिस्तीनी ने बुधवार को वेस्ट बैंक में एक चेकपॉइंट के पास अपनी कार से एक इजरायली सेना अधिकारी को टक्कर मार दी, इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद घायल व्यक्ति ने फिलीस्तीनी पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

हमलावर की हुई पहचान

फिलिस्तीनियों ने संदिग्ध हमलावर की पहचान 54 वर्षीय हबास अब्देल हफीज युसेफ रेयान के रूप में की है। सेना ने एक बयान में कहा कि हमलावर एक व्यस्त यात्रा मार्ग पर मैकाबिम चेकपॉइंट (Maccabim checkpoint) पर एक वाहन में आया और अधिकारी को टक्कर मारकर भाग गया।

कुल्हाड़ी से हमला करने की कोशिश

बयान में कहा गया है कि हमलावर ने वाहन छोड़ दिया और अधिकारी पर कुल्हाड़ी से हमला करने की कोशिश की। अधिकारी ने युवक पर फायरिंग कर दी। सेना के अनुसार, अधिकारी ‘गंभीर रूप से घायल’ था। उसे एक अस्पताल में रेफर किया गया था।

फिलीस्तीन ने इजरायल पर लगाए आरोप

फिलीस्तीनियों और अधिकार समूहों ने इजरायली बलों पर आरोप लगाया कि वे बिना जवाबदेह ठहराए फिलीस्तीनियों के साथ अपने व्यवहार में अत्यधिक बल प्रयोग कर रहे हैं। सेना का कहना है कि वह जटिल, जानलेवा स्थितियों से जूझ रहे है। यह इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच हिंसा का नया मामला है।

इजरायल में मंगलवार को हुआ मतदान

चार वर्षों में इजरायल में पांचवां राष्ट्रीय चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान हुआ था। वोटों की गिनती अभी भी चल रही है। मतदान दशकों में सबसे अधिक था। वहीं, अब तक गिने गए मतपत्रों के चौथे-पांचवें हिस्से से पता चलता है कि पूर्व इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू जीत की ओर बढ़ रहे हैं, क्योंकि जनता ने उन्हें और उनके सहयोगियों को स्थिर बहुमत दिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker