Airtel Vs Jio: फ्री कॉलिंग के साथ किन प्लान में मिलता है Disney+ Hotstar का फायदा?

जियो और एयरटेल दोनों ही कंपनियां ग्राहकों के लिए एक से बढ़ कर एक प्लान पेश कर रही हैं. अब ज़्यादातर प्लान के साथ फ्री कॉलिंग मिलती है, और अब बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए टेलिकॉम कंपनियां ऐसे प्लान पेश भी करने लगी हैं, जिसमें डिज़्नी + हॉट्स्टार का फायदा दिया जाता है. अगर आप भी कोई ऐसा प्लान तलाश कर रहे हैं जिसमें ज़्यादा डेटा, कॉलिंग के साथ-साथ डिज़्नी + हॉट्स्टार बेनिफिट भी मिलता हो, तो आज हम आपको जियो और एयरटेल के बेस्ट प्लान के बारे में जिसमें  डिज़्नी + हॉट्स्टार मिलता है…

Jio के Disney+ Hotstar वाले प्लान:  जियो अपने ग्राहकों के लिए 1499 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश करता है. इसमें ग्राहकों को 84 दिन की वैलिडिटी दी जाती है. खास बात ये है कि 84 दिनों के लिए ग्राहक हर दिन 2 जीबी डेटा का फायदा उठा सकते हैं. इस हिसाब से उन्हें कुल 168जीबी डेटा दिया दा रहा है. इसके अलावा ग्राहक 1499 रुपये का रिचार्ज करा कर किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का फायदा पा सकते हैं, और इतना ही नहीं ग्राहकों को इसमें हर दिन 100 SMS भी दिया जाता है.

1499 रुपये वाले इस प्लान के एडिशनल बेनिफिट्स की बात करें तो ग्राहकों को इसमें Disney+ Hotstar का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है, जिसकी कीमत 1499 रुपये है. इसके अलावा यूजर्स को जियो की सभी ऐप्स जैसे Jio Cinema, Jio Tv, जियो सिक्योरिटी का एक्सेस भी मिलता है.

ये है जियो का सालाना प्लान
जियो के दूसरे प्लान की बात करें तो कंपनी अपने ग्राहकों को 4199 रुपये का सालाना प्रीपेड प्लान ऑफर करती है. इसमें ग्राहकों को 365 दिन की वैलिडिटी दी जाती है. ग्राहकों को इन 84 दिनों के लिए हर दिन 2 जीबी डेटा का फायदा दिया जाता है. इस हिसाब से उन्हें कुल 1095 जीबी डेटा दिया दा रहा है.

इसके अलावा ग्राहक 4199 रुपये का रिचार्ज करा कर किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का फायदा पा सकते हैं, और इतना ही नहीं ग्राहकों को इसमें हर दिन 100 SMS भी दिया जाता है. साथ ही इसमें Disney+ Hotstar का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन और सभी जियो ऐप्स फ्री में मिलती है.

Airtel के Disney+ Hotstar वाले प्लान
दूसरी तरफ एयरेटल की बात करें तो  कंपनी का सबसे सस्ता OTT वाला प्लान 181 रुपये की कीमत के साथ आता है. इस प्लान में यूज़र को हर दिन 1 GB डेटा दिया जाता है, जिसकी वैलिडिटी 30 दिनों की होती है. यानी कि इस प्लान में यूज़र को महीने भर में 30 GB डेटा दिया जाता है. इसमें 3 महीने के लिए Disney+ Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन मिलता है. एयरटेल के इस प्लान में यूज़र को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलती है, क्योंकि ये Cricket Packs के तहत पेश किया गया है.

इसके अलावा एयरटेल के इन प्लान में मिलता है Disney+Hotstar
-181 रुपये का प्लान जो 30 दिनों तक चलेगा और हर दिन 1GB डेटा प्रदान करेगा और 3 महीने के लिए वैलिड होगा.
-399 रुपये का प्लान हर दिन 2.5GB की पेशकश करेगा और 28 दिनों के लिए वैध होगा और 3 महीने के लिए वैलिड होगा.
-839 रुपये का प्लान 84 दिनों के लिए 2GB डेटा देगा और 3 महीने के लिए वैलिड होगा.
-499 रुपये का प्लान जो 28 दिनों के लिए हर दिन 2GB डेटा प्रदान करता है और एक साल के लिए वैलिड होगा.

-2,999 रुपये का प्लान हर दिन 2GB डेटा प्रदान करेगा और 365 दिनों (1 वर्ष) के लिए वैलिड होगा.
-599 रुपये का प्लान जो हर दिन 3GB डेटा प्रदान करेगा और 365 दिनों (1 साल) के लिए वैलिड होगा.
-3,359 रुपये का प्लान जो हर दिन 2.5GB डेटा प्रदान करेगा, और 365 दिनों (1 साल) के लिए वैलिड होगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker