आप के 43 विधायकों को खरीदने के लिए BJP के पास 1075 करोड़ तैयार,सिसोदिया बोले- ईडी करे जांच

दिल्ली : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को भाजपा पर ऑपरेशन लोटस चलाने का आरोप लगाया। उन्होंने पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान कुछ तस्वीरें जारी कीं और एक ऑडियो क्लिप का जिक्र करते हुए भाजपा पर आरोप लगाए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा दिल्ली के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये में खरीदना चाहती है। आरोप लगाते हुए कहा कि तेलंगाना में 100 करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार हुए तीन व्यक्तियों को ही विधायक खरीदने का जिम्मा मिला था। 

डिप्टी सीएम ने कहा कि 14 मिनट के ऑडियो में खुलेआम कहा जा रहा था कि विधायकों को बड़े भाजपा नेताओं से मिलवाएंगे। शख्स एक अन्य ऑडियो में कह रहा है कि 25-25 करोड़ रुपये देकर दिल्ली में भी विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। सिसोदिया ने कहा कि इस मामले में सबसे पहले ईडी से जांच होनी चाहिए। इस बात की जांच भी होनी चाहिए कि दिल्ली के 43 विधायकों को खरीदने के लिए 1075 करोड़ रुपये कहां रखे गए हैं। ये पैसे किसके हैं और कहां से आए हैं।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज भाजपा देश में ऑपरेशन लोटस का जो गंदा खेल खेल रही है उसका बेहद संगीन मामला सामने आया है। ये लोग विधायक खरीदकर चुनी सरकार को गिराने का काम करते हैं। जनतंत्र को बर्बाद करते हैं। सिसोदिया ने कहा कि 27 अक्तूबर को तेलंगाना में भाजपा के ऑपरेशन लोटस का ये मामला सामने आया और ये तीनों दलाल पकड़े गए। 28 अक्तूबर को इनका एक नया ऑडियो सामने आया जिसमें ये दलाल टीआरएस के विधायक को खरीदने और अपने अन्य विधायक साथियों को भी साथ लाने की बात कर रहे थे।

ई-श्रम कार्ड अपडेट कराने के बहाने फिंगर प्रिंट के क्लोन से लाखों रुपये उड़ाने वाले गैंग का पर्दाफाश

सिसोदिया ने कहा कि आज फिर से एक ऑडियो क्लिप सामने आई है, जिसमें तेलंगाना के विधायक व इन दलालों के बीच की बातचीत है। दिल्ली में इन्होंने आम आदमी पार्टी के विधायकों को पार्टी तोड़ने के लिए ऑफर दिए थे, लेकिन आप के विधायकों ने इस ऑपरेशन लोटस का भांडा फोड़ा था।

साजिश का सबूत सामने आया

आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि दिल्ली में ऑपरेशन लोटस के जरिए आप विधायकों को खरीदने की साजिश का सबूत सामने आ गया है। आतिशी ने कहा कि हमारे विधायकों ने दो माह पहले सामने आकर बताया था कि उनको 25 करोड़ तक के ऑफर दिए गए। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा ने 1075 करोड़ रुपये कैश तैयार कर रखा है तो इसकी जांच कराई जाए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker