नैन्सी थी हमलावर का निशाना, पेलोसी के पति को मारते वक्त बार-बार ले रहा था नाम

वाशिंगटन: शुक्रवार को अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी के पति पर जानलेवा करने वाला शख्स दरअसल, नैन्सी को निशाना बनाना चाहता है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट है कि जब उसने पॉल पेलोसी पर हमला किया तो वो बार-बार नैन्सी कहां है, चिल्ला रहा था। यही नहीं उसने एक बार पॉल को रस्सियों से बांधकर नैन्सी का इंतजार करने के लिए भी कहा था। बता दें कि हमलावर ने पॉल पेलोसी के सिर पर हथौड़े से वार किया था। पॉल को गंभीर चोट आई है। उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमले को घृणित करार दिया है।

नैन्सी पेलोसी के प्रवक्ता ड्रू हैमिल ने कहा, पॉल पेलोसी पर “एक हमलावर ने घर पर हमला किया। वह स्पीकर की तलाश में आया था और इसलिए नैन्सी का जान को खतरा है।” उधर, 82 वर्षीय पॉल पेलोसी के सिर, हाथ और पैर पर गंभीर चोट आई है। उनकी सफल सर्जरी हो चुकी है और इस वक्त वो खतरे से बाहर हैं। सैन फ्रांसिस्को पुलिस के मुताबिक, हमलावर पेलोसी के घर दोपहर ढाई बजे दाखिल हुआ था।

सैन फ्रांसिस्को के पुलिस प्रमुख बिल स्कॉट ने संवाददाताओं से कहा, “हमलावर की पहचान 42 वर्षीय डेविड डेपेप के रूप में हुई है। डेपपे पर हत्या के प्रयास, घातक हथियार से हमला और सेंधमारी समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।” हालांकि पुलिस ने आरोपी के बारे में और जानकारी देने से इनकार कर दिया। पुलिस यह भी बताने में नाकाम रही है कि हमले का मकसद क्या था?

नैन्सी की तलाश में था हमलावर 
अमेरिकी मीडिया ने पारिवारिक सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि घुसपैठिए ने पॉल पेलोसी से कहा कि वह उसे बांध देगा और नैन्सी के घर आने का इंतजार करेगा। हालांकि इस दौरान पॉल पुलिस को कॉल करने में कामयाब रहे और इस तरह आरोपी पकड़ मे आ पाया। स्थानीय मीडिया ने पहले बताया था कि घुसपैठिए चिल्ला रहा था “नैन्सी कहां है?” 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker