नोटों पर लक्ष्मी-गणेश, अंबेडकर के बाद हुई मुलायम की फोटो लगाने की मांग, SP नेता ने ये कहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय अर्थव्यवस्था को ‘बेहतर’ बनाए जाने के लिए जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो लगाने की अपील की है. तो वहीं, अब समाजवादी पार्टी की ओर से भी भारतीय करेंसी पर मुलायम सिंह यादव की फोटो लगाने की मांग उठने लगी है. 

आपको बता दें की मुजफ्फरनगर निवासी सपा के युवाजन प्रदेश सचिव शमशेर मलिक ने ट्वीट कर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से अपील की है. उन्होंने कहा है कि ‘अगर भारत सरकार भारतीय करेंसी पर लगी गांधी जी की फोटो को बदलने का विचार कर रही है तो मेरा सुझाव है कि उनकी जगह मुलायम सिंह यादव जी की फोटो लगाकर उन्हें श्रद्धांजलि देनी चाहिए.’

सपा नेता ने कहा,

“नेता जी ऐसे नेता रहे हैं जिन्होंने छात्रों, नौजवानों, किसानों, महिलाओं, जवानों ,सैनिकों और शिक्षकों सभी वर्गों को बराबर का सम्मान देने का काम किया. इसलिए वह पूरे देश में बेहद लोकप्रिय, बेहद सम्मानित थे. इसलिए मैं भारत सरकार से मांग करता हूं कि वह भारतीय नोट पर आदरणीय मुलायम सिंह यादव जी की तस्वीर लगाकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देने का काम करे. इसका कोई विरोध भी नहीं करेगा.”

शमशेर मलिक

बांदा: गांजा तस्करों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों की संपत्ति की कुर्क

उन्होंने आगे कहा, “अभी हमने ट्वीट किया है देखते हैं उसका क्या जवाब मिलता है. अगर भारत सरकार द्वारा जवाब नहीं दिया जाता तो हम लोग एक पत्र माननीय प्रधानमंत्री जी को और महामहिम राष्ट्रपति जी को लिखकर पुरजोर तरीके से इसकी मांग करेंगे. यदि भारत सरकार भारतीय करेंसी पर फोटो बदलना या दूसरा फोटो लगाना का विचार कर रही है तो निश्चित रूप पर श्रद्धेय नेताजी की तस्वीर लगनी चाहिए.”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker