कूड़े के पहाड़ पर सियायत…गाजीपुर लैंडफिल साइट पहुंचे केजरीवाल, पूछा- केंद्र बताए 15 साल में MCD को कितना पैसा दिया

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को गाजीपुर लैंडफिल साइट का दौरा कर भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री कहते हैं कि केजरीवाल पैसा नहीं देते है। मैं उनसे पूछता हूं कि बीते 15 साल में केंद्र सरकार ने दिल्ली नगर निगम कितना पैसा दिया है। 

गाजीपुर लैंडफिल साइट के दौरे के दौरान केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े-बड़े मंत्री बस यही कहते हैं कि केजरीवाल पैसा नहीं देता। पैसा, पैसा, पैसा ही करते रहते हैं। बीते 15 साल में निगम ने दो लाख करोड़ रुपये खर्च किया। उसमें एक लाख करोड़ रुपये हमारी सरकार ने दिया है। पहले निगम उसका हिसाब दे। यह दिल्ली के लोगों के टैक्स का पैसा था।

ये भ्रष्टाचार के पहाड़ हैं 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि यह कूड़े का पहाड़ भ्रष्टाचार का पहाड़ है। मैं गृह मंत्री अमित शाह से पूछना चाहता हूं जो आप मुझसे पैसा-पैसा पूछ रहे हैं, आप बताएं कि बीते 15 साल में केंद्र सरकार ने कितना पैसा निगम को दिया। पूरे देश के निगमों को पैसा देते हैं, लेकिन दिल्ली नगर निगम को एक रुपया नहीं देते।

जादूगर हूं, लोगों का दिल जीतना जानता हूं 

अरविंद केजरीवाल ने गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जादूगर हूं जादूगर, मुझे लोगों को दिल जीतना आता है। लोगों के लिए काम करेंगे, लोगों के सुख-दुख में काम आएंगे और उनका दिल जीतेंगे। इनकी तरह हम काले झंडे लेकर खड़े नहीं होंगे। जब सात साल पहले चुनाव लड़े तो लोग कहते थे भाजपा का बहुत वोट है, लेकिन हमने सबका दिल जीत लिया। कांग्रेस जीरो हो गई। उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं कि भाजपा भी जीरो हो जाएगी। जो आज मेरा विरोध कर रहे हैं, एक दिन ऐसा आएगा जब सभी भाजपा वाले आप में आ जाएंगे। संबित पात्रा भी कहेंगे कि भाजपा बहुत गंदी पार्टी है।

लक्ष्मी-गणेश पर केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, कहा-‘देश की तरक्की होगी’

आमने-सामने आए भाजपा और आप कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गाजीपुर आने की सूचना के बाद विरोध जताने के लिए भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। एनएच-9 (दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे) पर गाजीपुर के पास जब भाजपा कार्यकर्ता काले झंडे लेकर पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद आप कार्यकर्ता भी वहां उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे। दोनों दलों को कार्यकर्ता आमने-सामने आए तो पुलिस को बचाव के लिए उतरना पड़ा।

विरोध से हुई देरी

भाजपा के विरोध के चलते मुख्यमंत्री केजरीवाल, जिन्हें सुबह करीब 11 बजे तक गाजीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंचना था, वह आधे घंटे की देरी से मौके पर पहुंचे। इस दौरान गाजीपुर के पास भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस को बैरिकेडिंग करनी पड़ी।

बाधित रहा यातायात

भाजपा और आप कार्यकर्ताओं के विरोध और प्रदर्शन के कारण एनएच-9 पर लंबा जाम लग गया। इसका असर पीक आवर्स में गुजरने वाले ट्रैफिक पर हुआ। दिल्ली से गाजियाबाद व नोएडा आवाजाही करने वाले सड़कों पर जाम में फंस गए। करीब एक घंटे से अधिक समय तक यातायात प्रभावित रहा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker