रंगों की खुशबू से महक उठेगा घर परिवार

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी घर को बनाने से उसके अंदर पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है। इसी तरह, घर की बाहरी दीवारों के लिए कुछ वास्तु रंग बताए गए है। जो उस घर में रहने वाले लोगों के जीवन को प्रभावित करते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ रंगों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें घर की बाहरी दीवारों पर लगाने से उस घर की रौनक और बढ़ जाती है। 

1. नीला रंग

 यदि घर की बाहरी दीवार को नीले रंग से रंग दिया जाए तो इससे घर की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। हमेशा घर की बाहरी दीवार के लिए हल्का नीला रंग चुनें। हालांकि यह रंग घर के अंदर नहीं करना चाहिए। लेकिन इसे बाहर के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। यह ब्रह्मांड से एनर्जी को अपनी ओर आकर्षित कर सकता है और अपने दोस्तों को हमेशा के लिए अपनी तरफ रख सकता है।

 2. हरा

 घर की बाहरी दीवार पर वास्तु के अनुसार हरा रंग करना शुभ होता है। हरा आराम, प्रकृति और विकास का दर्शाता है। यह एक ऐसा रंग है जो कपल्स के बीच रोमांस को भी बढ़ा सकता है। घर के लिए वास्तु के अनुसार हरा रंग आपके घर में पॉजिटिविटी लाएगा और दूसरे रंगों की तुलना में बहुत साफ दिखेगा।

 3. पीला

 वास्तु के अनुसार घर की बाहरी दीवार का रंग करने से पॉजिटिविटी बनी रहती है। घर के अंदर रहने वाले लोगों के जीवन में पीला रंग बहुत उम्मीद और खुशी ला सकता है। यह शक्ति का रंग है, इसलिए ऑफिस में तरक्की पाने की इच्छा रखने वाले लोगों को अपने घर को पीले रंग से रंगना चाहिए।

 4. सफेद रंग

 सफेद रंग शांति का प्रतीक माना जाता है। अगर आप अपने घर या ऑफिस में किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचना चाहते हैं, तो बाहरी हिस्से को सफेद रंग से रंगना सबसे अच्छा विकल्प है। ऐसा करने से न केवल आपके घर से निगेटिव एनर्जी दूर रहेगी। इसके अलावा, सफेद रंग हमेशा से फैशन में है और अधिक से अधिक लोगों उसे देखना पसंद करते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker