सड़क पर पटाखा फोड़ने पर होगी कार्रवाई, 7 हजार पुलिसकर्मी करेंगे निगरानी

लखनऊ: दीपावली पर हुड़दंग न करने की हिदायत ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने दी है। उन्होंने साफ कहा कि हुड़दंग करने के साथ ही सड़क पर पटाखा छुड़ाने पर कार्रवाई की जाएगी। व्यस्त इलाकों में सादे कपड़ों में रविवार से ही पुलिस तैनात है। सीसी कैमरों की मदद से भी निगरानी की जा रही है। सब कुछ शांति से निपटे, इसके लिए दीपावली पर सात हजार से ज्यादा पुलिस अधिकारी व जवान मुस्तैद रहेंगे। 

जेसीपी लॉ एण्ड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया ने लोगों से अपील की है कि सड़क पर पटाखा न जलाये क्योंकि इससे कई बार सड़क हादसे हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि थाना स्तर पर मोबाइल टीमें लगातार गश्त करेंगी। रात के समय भी ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने पर कार्रवाई की जायेगी। लिहाजा हेलमेट पहन कर ही निकले। तीन सवारी बाइक पर न दिखे।

आप मनाए त्योहार…हम रहेंगे मुस्तैद
जेसीपी पीयूष मोर्डिया ने बताया कि दीपावली के त्योहार को देखते हुए 45 इंस्पेक्टर, 50 अतिरिक्त इंस्पेक्टर, तीन महिला इंस्पेक्टर, 987 दारोगा, 73 महिला दारोगा, 598 हेड कांस्टेबल, 3445 सिपाही, 32 महिला हेड कांस्टेबल और 1837 महिला सिपाही तैनात की गई हैं। इमरजेंसी ड्यूटी के लिए 8 अतिरिक्त इंस्पेक्टर, 148 दारोगा, 11 महिला दारोगा, 90 हेड कांस्टेबल, 517 सिपाही, 5 महिला हेड कांस्टेबल और 276 महिला सिपाही भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा 7 कंपनी और डेढ़ सेक्शन पीएसी और एक कंपनी आरआरएफ भी मौजूद रहेगी। 

आग लगे तो 101 या 112 पर तुरंत सूचना दे
दीपावली पर पटाखों से होने वाले हादसों को देखते हुए फायर स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया है। कंट्रोल रूम पर भी अतिरिक्त ड्यूटियां लगाई गई हैं। जिससे सूचना मिलते ही राहत पहुंचाई जा सके। अगर कहीं आग लगती है तो इसकी सूचना यूपी-112 अथवा फायर विभाग को 101 नम्बर डायर कर दे सकते हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker