टी20 विश्व कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की बड़ी हार, न्यूजीलैंड ने 89 रन से दी मात

Australia vs New Zealand T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 के पहले मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ी हार झेलनी पड़ी है। न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 89 रन के अंतर से हराया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 201 रन का लक्ष्य रखा और इसके जवाब में कंगारू टीम सिर्फ 111 रन ही बना पाई।

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 89 रन से हराया

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 89 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 200 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे और फिन एलेन के अलावा जेम्स नीशम ने शानदार बल्लेबाजी की। कॉन्वे ने 58 गेंद में नाबाद 92 रन बनाए। वहीं, फिन एलेन ने 16 गेंद में 42 और जेम्स नीशम ने 13 गेंद में 26 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने दो और जम्पा ने एक विकेट लिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे। सबसे ज्यादा 28 रन ग्लेन मैक्सवेल ने बनाए और पैट कमिंस ने 21 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई टीम 17.1 ओवर में 111 रन के स्कोर पर सिमट गई और 89 रन से मैच गंवा दिया। न्यूजीलैंड के टिम साउदी और मिशेल सैंटनर ने तीन-तीन विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट को दो विकेट मिले। फर्ग्यूसन और सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला।

VIDEO: नेट प्रैक्टिस के दौरान मोहम्मद शमी की गेंद खेल कर रोहित शर्मा बोले, अरे ये तो डेंजर…

टी20 विश्व कप में यह रनों के अंतर से ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी हार है। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से 2021 टी20 विश्व कप के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker