रीवा में दर्दनाक सड़क हादसा, बस और ट्रक की टक्कर में 15 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में एक बस के खड़े ट्रेलर से टकराने से बस में सवार 15 लोगों की मौत हो गई और 35 से अधिक अन्य घायल हो गये। रीवा के जिलाधिकारी मनोज पुष्प ने बताया कि यह घटना शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात करीब 11.30 बजे रीवा के नजदीक राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर सोहागी घाट में हुई। उन्होंने कहा कि यह बस तेलंगाना के हैदराबाद से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जा रही थी।

हादसे में 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो व्यक्तियों ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया और एक व्यक्ति ने रीवा के अस्पताल में दम तोड़ दिया। रीवा जिले के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया, ‘‘इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 से अधिक यात्री घायल हुए हैं।’’ उन्होंने कहा कि राहगीरों की सूचना के बाद सोहागी पुलिस मौके पर पहुंची और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। भसीन ने बताया कि घायलों को एंबुलेंस से त्योंथर सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रीवा के संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भेजा गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना किस वजह से हुई यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस में ज्यादातर यात्री श्रमिक थे जो दीपावली मनाने अपने घर लौट रहे थे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘रीवा में हैदराबाद से गोरखपुर जा रही यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ था। इस अत्यंत हृदय विदारक घटना में दिवंगत आत्माओं के प्रति मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।।। ॐ शांति।। मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’’

MP : इस धनतेरस पर साढ़े चार लाख लोगों को मिलेगा अपना घर

उन्होंने कहा, ‘‘जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हमने पूरी रात बचाव अभियान चलाया है। गंभीर रूप से घायल यात्रियों का रीवा में उपचार चल रहा है। इस पूरे दुखद घटनाक्रम से उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को भी अवगत कराया है।’’ चौहान ने कहा कि दुर्घटना में घायल लोगों के उपचार का खर्च मध्यप्रदेश सरकार वहन करेगी। उन्होंने बताया कि मामूली रूप से घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद बस द्वारा प्रयागराज रवाना कर दिया गया है। चौहान ने कहा कि ‘‘शव प्रयागराज भेजे जा रहे हैं और इस दुखद परिस्थिति में हम मृतकों के परिजनों के साथ हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker