50 लाख के लिए अमिताभ बच्चन ने पूछा टीचर्स डे से जुड़ा सवाल, कंटेस्टेंट ने किया क्विट

मुंबईः अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का क्विज रियेलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) का अक्सर दर्शकों के बीच बज बना रहता है. जब भी शो का नया सीजन आता है, दर्शक टकटकी लगाकर शो देखते हैं. जब बिग बी कंटेस्टेंट से कोई सवाल करते हैं, दर्शक भी इसका जवाब आपस में डिसकस करने लगते हैं. शो के 14वें सीजन को भी दर्शकों से भरपूर प्यार मिल रहा है.इस शो में अब तक कई लोग अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. कई की किस्मत केबीसी ने चमकाई है. लेकिन, कई कंटेस्टेंट सही जवाब ना दे पाने के चलते करोड़पति और लखपति बनने का मौका गंवा बैठते हैं. एक बार फिर कुछ ऐसा ही देखने को मिला है.

दरअसल, हालिया एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से जो सवाल किया, उसका जवाब पता ना होने के चलते उसने शो क्विट कर दिया. हालांकि, बिग बी ने कंटेस्टेंट से जो सवाल किया था, वह टीचर्स डे से जुड़ा था. हॉट सीट पर थे रोलओवर कंटेस्टेंट सूरज दास. जिनसे बिग बी ने 50 लाख का सवाल किया. लेकिन, वह पहले ही अपनी 3 लाइफलाइन का इस्तेमाल कर 25 लाख जीत चुके थे.

अब जब उनसे 50 लाख के लिए सवाल किया गया, वह इसका सही जवाब उन्हें पता नहीं था और ना ही उनके पास लाइफलाइन थी. ऐसे में उन्होंने गेम क्विट करने का फैसला लिया. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर टीजर्स डे से जुड़ा वह सवाल क्या था, जिसने सूरज दास को शो क्विट करने पर मजबूर कर दिया. तो चलिए आपको सवाल, इसके जवाब के ऑप्शन और जवाब तीनों के बारे में बताते हैं.

अमिताभ बच्चन ने सूरज दास से 50 लाख के लिए जो सवाल पूछा, वह कुछ ये था- ’24 नवंबर को कौन सा देश टीजर्स डे मनाता है. जिस दिन देश के संस्थापक ने प्रधान शिक्षक की उपाधि स्वीकार की थी?’ सवाल के ऑप्शन थे– ‘A– पाकिस्तान, B– तुर्की, C-फ्रांस या फिर D-चीन.’ आपको बता दें कि इस सवाल का सही जवाब है- ‘तुर्की.’ हालांकि, सूरज इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे, उन्होंने एक आखिरी लाइफलाइन इस्तेमाल की. लेकिन, कन्फ्यूजन और सवाल का सही जवाब नहीं मिल पाने पर उन्होंने शो क्विट करने का फैसला लिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker