सूरत के कारोबारी ने दिवाली पर रोशन कर दिया एक हजार कर्मचारियों का घर, तोहफे में दिया सोलर रूफटॉप

दिल्‍ली : कुछ कंपनियां और उद्योगपति हर साल दिवाली के मौके पर अपने कर्मचारियों को दिल खोलकर तोहफे बांटते हैं. ऐसा अक्‍सर सुनने में आता है कि कंपनी के मालिक ने कर्मचारियों को कार, सोना, फ्लैट या मोटा कैश दिवाली तोहफे के रूप में दिया है. इस बार भी सूरत के एक व्‍यापारी ने अपने एक हजार से ज्‍यादा कर्मचारियों को ऐसा गिफ्ट दिया है कि दिवाली पर उनका घर रोशनी से भर उठेगा.

सूरत की चर्चित डायमंड कंपनी श्री रामकृष्‍ण एक्‍सपोर्टर (SRK) ने अपने कर्मचारियों के लिए दिवाली मिलन समारोह का आयोजन किया और कंपनी के मालिक गोविंदभाई ढोलकिया ने सभी को सोलर रूफटॉप पैनल गिफ्ट में दिया है. गोविंदभाई का कहना है कि हमारे कर्मचारी परिवार का ही हिस्‍सा हैं और इस दिवाली तोहफे के साथ पर्यावरण संरक्षण को भी ध्‍यान में रखा गया है. बढ़ती ऊर्जा खपत को देखते हुए कर्मचारियों को सोलर रूफटॉप पैनल दिया गया है, जिसे अपनी छत पर लगाकर सालभर बिजली बचत कर सकते हैं.

अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, बचाव अभियान

इससे पहले एसआरके एक्सपोर्टर की समाज कल्याण शाखा ने एसआरके नॉलेज फाउंडेशन के जरिये अगस्‍त महीने में 750 शहीद सैनिकों और कोरोना वॉरियर्स को भी सोलर रूफटॉप गिफ्ट किया था. एसआरके का डायमंड तराशने और निर्यात करने के क्षेत्र में दुनियाभर में बड़ा नाम है. करीब 1.8 अरब डॉलर के बाजार पूंजीकरण वाली यह कंपनी वर्तमान में 6 हजार से ज्‍यादा लोगों को प्रत्‍यक्ष तौर पर रोजगार दे रही है.

गिफ्ट में मिली कार और बाइक
चेन्‍नई की एक ज्‍वैलरी शॉप के मालिक जयंती लाल ने अपने कर्मचारियों को कार और बाइक दिवाली तोहफे के रूप में दिया है. उन्‍होंने अपने 8 कर्मचारियों के लिए कार खरीदी, जबकि 18 कर्मचारियों को बाइक दिया है. इस पर कुल 1.20 करोड़ रुपये का खर्चा आया. जयंती लाल का कहना है कि उनके कर्मचारियों ने कोरोनाकाल की महामारी और संकट के समय उनका पूरा साथ निभाया और अब हमारी बारी थी.

सैकड़ों फ्लैट भी बांटे
गुजरात के एक हीरा व्‍यापारी हैं सावजी ढोलकिया जो हर साल दिवाली पर अपने कर्मचारियों को महंगे तोहफे देने के लिए मशहूर हैं. उन्‍होंने साल 2014 में बोनस के तौर पर अपने कर्मचारियों को 491 कारें और 207 फ्लैट तोहफे में दिए थे. इसके बाद साल 2016 में भी उन्‍होंने दिवाली पर 400 फ्लैट और 1260 कारें अपने कर्मचारियों को बांटी. इसके बाद 2018 में भी अपने तीन कर्मचारियों को मर्सिडीज की कार तोहफे में दी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker