टी20 विश्व कप में हुआ बड़ा उलटफेर, दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज टूर्नामेंट से बाहर, सुपर- 12 में पहुंची आयरलैंड

Delhi: टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। आज टी20 विश्व कप में बड़ा उलटफेर हुआ है। टी20 विश्व कप में दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज बाहर हो गई है। आश्चर्य की बात है कि वेस्टइंडीज टीम क्वालीफाइंग राउंड में ही बाहर हो गई है। आयरलैंड के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से करारी शिकस्त मिली है। आपको बता दें कि टी-20 विश्वकप के इतिहास में अब तक दो बार इस किताब को जीतने वाली वेस्टइंडीज इकलौती टीम है। वेस्टइंडीज का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। वेस्टइंडीज को पहले ही मुकाबले में स्कॉटलैंड के हाथों 42 रनों से हार मिली थी। 

हालांकि, वेस्टइंडीज ने वापसी करते हुए जिंबाब्वे को 31 रन से हराया था। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ उसका मुकाबला आज करो और मरो वाला था। वेस्टइंडीज की पूरी गेंदबाजी फ्लॉप रही और यही कारण रहा कि मैच को 9 विकेट से गंवाना पड़ा। इसके साथ ही टी20 विश्व कप 2022 में वेस्टइंडीज टीम का सफर खत्म हो चुका है। निकोलस पूरन के कप्तान बनने के बाद वेस्टइंडीज टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन ऐसा हो नहीं सका 22 अक्टूबर से टी20 विश्व कप के लिए सुपर 12 के मुकाबले खेले जाएंगे। 

गावस्कर बोले- अगर हार्दिक पांचवें गेंदबाज बनते हैं तो पंत और कार्तिक दोनों खेल सकते हैं

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनके बल्लेबाज कसौटी पर खरे नहीं उतर सके। ब्रेंडन किंग ने 48 गेंद में सर्वाधिक 62 रन बनाये। वेस्टइंडीज के लिये यह टूर्नामेंट बुरे सपने की तरह रहा जिसमें पहले ही मैच में उसे स्कॉटलैंड ने हराया था। आयरलैंड के लिये स्पिनर जेरेथ डेलानी ने टी20 कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट लिये। डेलानी ने कहा ,‘‘ हमारा सपना सच हो गया। हम सभी बहुत खुश हैं। हमारे लिये यह यादगार दिन है।’’ ग्रुप बी की सभी चार टीमें एक जीत और एक हार के साथ दौड़ में थी। जिम्बाब्वे को आखिरी मैच में स्कॉटलैंड से खेलना है और इसमें जीतने वाली टीम सुपर 12 में पहुंच जायेगी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker