‘ब्रिटेन को अपनी कॉलोनी बना ले भारत’, UK के राजनीतिक संकट के बीच कॉमेडियन ट्रेवर नूह का पुराना वीडियो वायरल

ब्रिटेन का राजनीतिक संकट लगातार  बढ़ता ही जा रहा है। बीते दो दिनों के भीतर दो बड़े मंत्रियों के इस्तीफे के बाद प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने 20 अक्टूबर को अपना इस्तीफा दे दिया। दिन ब दिन खस्ताहाल होती ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था के बीच लिज ट्रस के कई फैसले उनके राजनीतिक भविष्य पर भारी पड़ गए और आखिरकार ट्रस को अपनी प्रधानमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी। लिज ट्रस का केवल 45 दिनों का कार्यालय किसी भी ब्रिटिश प्रधानमंत्री द्वारा सेवा की गई सबसे छोटी अवधि रही। ट्रस ने बोरिस जॉनसन का स्थान लिया था, जिन्हें इस साल की शुरुआत में पार्टीगेट कांड के बाद उपजे विवादों के बाद इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा था। एक के बाद एक राजनीतिक संकट से जूझ रहे ब्रिटेन के बीच दक्षिण अफ्रीका के एक कॉमेडियन ट्रेवर नूह का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

कॉमेडियन ट्रेवर नूह वीडियो में ये कहते हुए सुना जा सकता है कि भारत, जो एक पूर्व ब्रिटिश उपनिवेश था। उसे ब्रिटेन से दूर हो जाना चाहिए, जो इसे उपनिवेश बनाकर एक गहरे संकट में पड़ गया। हालांकि, ये वीडियो क्लिप साल 2019 का है, जब ब्रिटेन यूरोपीय यूनियन से बाहर निकलने की कोशिश में संकट में फंस गया था, लेकिन इस वीडियो क्लिप की प्रासंगिकता आज भी उतना ही महत्व रखता है। वीडियो में, ट्रेवर कहते हैं, “इस समय, ब्रिटेन में चीजें इतनी खराब हैं, मुझे लगता है कि उनके पुराने देशों में से एक को बस उन्हें उपनिवेश बनाना चाहिए।”

ट्रेवर ने चुटकी लेते हुए कहा कि भारत को इंग्लैंड आना चाहिए और ऐसा होना चाहिए, ‘”देखिए, हमें ऐसा करने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लग रहा है, लेकिन आप लोगों को पता ही नहीं है, कि सरकार कैसे चलना है।  हमें अब इन चीजों को ठीक करना होगा, हमें इन तमाम चीजों को ठीक करना ही होगा।” ट्रेवर नोह का वीडियो सोशल मीडिया पर लोग काफी शेयर कर रहे हैं और ब्रिटेन का मजाक उड़ा रहे हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker