हिमाचल प्रदेश में BJP ने 62 उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें किसे कहां से टिकट

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 62 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सिराज सीट से लडे़ंगे तो अनिल शर्मा को मंडी से टिकट दिया गया है। सतपाल सिंह सत्ती ऊना से चुनाव मैदान में उतारे गए हैं। हिमाचल में 12 नवंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को काउंटिंग होगी।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के पिता और पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल को टिकट नहीं दिया गया है। अनुराग के ससुर गुलाब सिंह को भी टिकट से वंचित रहना पड़ा है। दोनों को 2017 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। चुराह सीट से हंसराज, भरमौर से डॉ. जननक राज, चंबा से इंदिरा कपूर, डलहौजी से डी.एस. ठाकुर, भटियाल से विक्रम जरियाल, नूरपुर से रणवीर सिंह, इंदौरा से रीता धीमान, फतेहपुर से राकेश पठानिया, ज्वाली से संजय गुलेरिया, जसवां-प्रांगपुर से विक्रम ठाकुर, जयसिंह पुर से रविंदर धीमान को टिकट दिया गया है। 

सुलह सीट से विपिन सिंह परमार को उतारा गया है। नगरोटा से अरुण कुमार मेहरा (कूका), कांगड़ा से पवन काजल, शाहपुर से सरबीण चौधरी, धर्मशाला से राकेश चौधरी को उतारा गया है। पालमपुर से त्रिलोक कपूर, बैजनाथ से मुल्खराज प्रेमी, लाहौल और स्फिति से रामलाल मारकण्डेय पर भरोसा जताया गया है। 

मनाली से गोविंद सिंह ठाकुर, बन्जार से सुरेंदर कुमार, करसोग से दीपराज कपूर, सुंदरनगर से राकेश जम्बाव, नाचन से बिनोद कुमार, दरंग से पूरन चंद ठाकुर, जोगिनद्रनगर से प्रकाश राणा, धर्मपुर से रजत ठाकुर, मंडी से अनिल शर्मा को टिकट मिला है। बल्ह से इंद्र सिंह गांधी, भोरंज से अनिल धीमान, सुजानपुर से कैप्टन (रिटायर्ड) रणजीत सिंह, हमीरपुर से नरेंद्र ठाकुर, नादौन से विजय अग्निहोत्री चुनाव लड़ेंगे।

चिन्तपुरनी से बलवीर सिंह चौधरी, गररेट से राजेश ठाकुर, कुटलैहड़ से वीरेंद्र कंवर, झंडूता से जे आर कटबाल, घुमारवीं से राजेंद्र गर्ग, बिलासपुर से त्रिलोक जम्बाल, नैना देवीजी से रणधीर शर्मा, अर्की से गोविंद राम शर्मा, नालागढ़ से लखविंद्र राणा, दून से सरदार परमजीत सिंह, सोलन से राजेश कश्यप, कसौली से राजीव सैजल, पच्छाद से रीना कश्यप, नाहन से राजीवन बिंदल, रेणुकाजी से नारायण सिंह, पांबटा साहिब से सुखराम चौधरी, शिलाई से बदलदेव तोमर, चौपाल से बलबीर वर्मा, ठियोग से अजय श्याम, कसुम्पटी से सुरेश भारद्वाज, शिमला से संजय सूद को टिकट दिया गया है। शिमला ग्रामीण से रवि मेहता, जुब्बल-कोटखाई से चेतन बरागटा, रोहड़ू से शशि बाला, किन्नौर से सूरत नेगी को मैदान में उतारा गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker