अंधेरी सीट से उद्धव खेमे की एकतरफा होगी जीत? बीजेपी-शिंदे गुट ने उम्मीदवार वापस लिया

मुंबई : बीजेपी-शिंदे गुट ने मुंबई अंधेरी सीट पर उपचुनाव में उम्मीदवार वापस ले लिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने नागपुर में घोषणा की है कि पार्टी मुंबई के अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी और उनके उम्मीदवार मुर्जी पटेल नामांकन वापस ले लेंगे। चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि हमें अपनी जीत का यकीन था लेकिन बीजेपी लंबे समय से राज्य में ऐसा करती आ रही है. यह लोगों के लिए एक उदाहरण है कि हालांकि हम जीत रहे थे, हमने अपना नामांकन वापस ले लिया है। देवेंद्र फडणवीस का यह एक अच्छा फैसला है। 

राज ठाकरे ने की थी फडणवीस से अपील

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर अंधेरी पूर्व विधानसभा क्षेत्र के लिए आगामी 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारने का आग्रह किया था। मनसे ने कहा है कि दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देने के चुनाव नहीं लड़ेगी। वहीं मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर अंधेरी पूर्व उपचुनाव में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की उम्मीदवार रुतुजा लटके के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारने का अनुरोध किया।

PAGD का बड़ा आरोप, कश्मीर में कोई नागरिक स्वतंत्रता नहीं, जेलों को निर्दोष लोगों से भरा जा रहा है

बता दें कि ये सीट दिवंगत विधायक रमेश लटके के निधन के कारण हुआ है। अंधेरी पूर्व उपचुनाव मौजूदा विधायक रमेश लटके के निधन के बाद जरूरी हो गया था और उनकी पत्नी रुतुजा ने नामांकन दाखिल किया है। एनसीपी सुप्रिमो शरद पवार ने भी उद्धव के उम्मीदवार का समर्थन करने का ऐलान किया है। इससे पहले शिंदे गुट के विधायक प्रताप सरनाइक ने भी पत्र लिखकर अंधेरी में शिवसेना उम्मीदवार को निर्विरोध करने की अपील की थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker