वैशाली ठक्कर खुदकुशी मामले में दो लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को कहा कि टेलीविजन अदाकारा वैशाली ठक्कर द्वारा इंदौर शहर में अपने घर में कथित तौर पर फंदे से लटककर खुदकुशी करने के मामले में दो लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी दंपति हैं और अभिनेत्री के पड़ोसी भी हैं। 29 वर्षीय वैशाली ने रविवार को मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में अपने घर में कथित तौर पर फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली थी।

मिश्रा ने सोमवार को भोपाल में मीडियाकर्मियों से कहा, ‘‘वैशाली ठक्कर आत्महत्या मामले में दो लोगों राहुल नवलानी और (उसकी पत्नी) दिशा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।’’ उन्होंने कहा कि ये दोनों पड़ोस के ही रहने वाले हैं और वैशाली के परिचित हैं। मिश्रा ने बताया कि आरोपियों के मोबाइल एवं लैपटॉप अभी खुले नहीं हैं, उनको खोला जा रहा है। इसके बाद जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। वहीं, इंदौर के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) मोती-उर-रहमान ने पीटीआई-को बताया, ‘‘मौके से करीब पांच पन्नों का एक सुसाइट नोट मिला है, जिसमें वैशाली ने राहुल नामक व्यक्ति पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।’’

उन्होंने बताया कि वैशाली के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि राहुल को जैसे ही वैशाली की शादी की योजना के बारे में पता चला, वह उसे परेशान करने लगा। रहमान ने कहा कि राहुल और उसकी पत्नी दिशा अपने घर में नहीं मिले। उनके घर में ताला लगा हुआ है और वे कहीं चले गये हैं। उन्होंने बताया कि दंपति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। रहमान ने कहा कि राहुल के पिता और वैशाली बिजनेस पार्टनर हैं और वे एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं। पुलिस अधिकारी आर डी कनवा ने बताया कि आसपास के निवासियों की सूचना पर पुलिसकर्मियों ने साई बाग कॉलोनी में ठक्कर के घर का रविवार को दरवाजा खोला जहां वह कमरे में पंखे से लटकी मिली थीं।

अभिनेत्री को तुरंत इंदौर स्थित एमवाय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। टेलीविजन धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली वैशाली ‘ससुराल सिमर का’ सीरियल में अभिनय करते हुए स्टार बनीं। उन्होंने एक दर्जन से अधिक धारावाहिकों में काम किया। सूत्रों के अनुसार, वैशाली मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के महिदपुर कस्बे की रहने वाली थीं। वह पिछले तीन साल से इंदौर में रह रही थीं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker