यूक्रेन से जारी युद्ध के बीच रूस की मिलिट्री साइट पर आतंकवादी हमला, 11 की मौत और 15 घायल

मॉस्को: रूसी मिलिट्री साइट पर हुए आतंकवादी हमले में 11 लोगों की मौत हो गई और 15 घायल हैं। यह घटना बेलगोरोद इलाके की है, जो कि यूक्रेन के स्थित रूस सैन्य फायरिंग रेंज है। रूसी रक्षा विभाग ने बताया कि 2 वॉलंटियर्स सैनिकों ने अन्य ट्रूप्स पर गोलीबारी की। दोनों हमलावरों को भी मार गिराया गया है। मिनिस्ट्री ने इसे टेरर अटैक बताया है। 

TASS के मुताबिक, पश्चिमी सैन्य जिले में ट्रेनिंग सेशन के दौरान शनिवार को यह हमला हुआ। बताया जा रहा है कि दोनों बंदूकधारी पूर्व सोवियत स्टेट्स के थे। रक्षा विभाग की ओर से बताया है कि आतंकी हमले में घायल हुए लोगों को मेडिकल सहायता मुहैया कराई जा रही है। यह घटना उस वक्त हुई जब एक स्पेशल ऑपरेशन के लिए वॉलंटियर्स के साथ शूटिंग ट्रेनिंग सेशन चल रहा था। इसी दौरान आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

पुतिन ने सैनिकों की संख्या बढ़ाने का दिया है आदेश
बेलगोरोद इलाका यूक्रेन से लगे रूस की पश्चिमी सीमा पर स्थित है। यह घटना ऐसे समय हुई है जब यूक्रेन पर जारी रूसी हमले के बीच व्लादिमीर पुतिन ने सैनिकों की संख्या में इजाफे का ऐलान किया है। इसके तहत 3 लाख रिजर्व फोर्स यानी सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त नागरिकों की सेना में तैनाती की जानी है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति पुतिन के आदेश के बाद से 2 सप्ताह के अंदर ही 2 लाख लोग सेना को जॉइन कर चुके हैं। रूसी डिफेंस मिनिस्टर सेरगेई शोइगु ने यह जानकारी दी। यूक्रेन की ओर से लगातार हमलों के चलते पिछले दिनों रूसी सेना को बैकफुट पर आना पड़ा था। इसके बाद व्लादिमीर पुतिन ने रिजर्व सैनिकों के मोबिलाइजेशन का आदेश दिया था। इसके तहत उन 3 लाख लोगों को मोर्चे पर लाने का फैसला लिया गया, जिन्हें मिलिट्री ट्रेनिंग मिली है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker