पाकिस्तान ने अमेरिकी राजदूत को किया तलब, भारतीय परमाणु हथियारों पर भी उठाए सवाल

Delhi : पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान सरकार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के देश की परमाणु क्षमता के बारे में बयान पर आधिकारिक सीमांकन के लिए अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम को तलब करने के लिए तैयार है। समाचार सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिलावल ने कहा कि हम उनके राजदूत को बुलाएंगे और एक सीमांकन जारी करेंगे। भुट्टो का बयान अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन द्वारा डेमोक्रेटिक कांग्रेस अभियान समिति के स्वागत समारोह के बाद आया, जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है क्योंकि देश के पास बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार हैं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा कि अगर सवाल उठाने हैं तो उन्हें भारतीय परमाणु हथियारों पर उठाना चाहिए। पाकिस्तान अपनी अखंडता की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर लगाहुआ है। बता दें कि बाइडेन ने यह बयान डेमोक्रेटिक कांग्रेस की अभियान समिति के स्वागत समारोह में दिया था। मुझे लगता है कि शायद पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है जहां बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार हैं। 

दुबई में लांच हुई स्टाइलिश चीनी फ्लाइंग कार, 1 बटन को दबाकर भर सकेंगे उड़ान

आज कराची में सम्मेलन को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान की परमाणु सुरक्षा का संबंध है, तो पाकिस्तान आईएईए (अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी) के अनुसार प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय मानक को पूरा करती है। मैं राष्ट्रपति बिडेन की टिप्पणी से हैरान हूं। बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान ने “दोनों देशों के संबंधों” को और मजबूत करने की शुरूआत की है और अमेरिका के साथ द्विपक्षीय संबंधों की 75 वीं वर्षगांठ को चिह्नित किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker