वाह! खुल गया कॉर्बेट का बिजरानी जोन, पहले ही दिन पर्यटकों ने किया तेंदुए का दीदार

रामगनगर : 30 जून को मॉनसून सीजन में पर्यटकों के लिए बंद हुआ बिजरानी जोन पर्यटको कें लिए खोल दिया गया है. जोन के खुलने पर पर्यटकों में काफी उत्सुकता देखी गई. पहले दिन पहली पाली में काफी संख्या में पर्यटक जुटे. देश के विभिन्न हिस्सों से आए ये पर्यटक बाघ और तेंदुआ देखने के लिए रोमांचित नजर आए. पर्यटकों ने पहले ही दिन यहां रेयर साइटिंग वाले लेपर्ड के भी दीदार किए.

इस दौरान बरेली से आई दीपाली ने कहा कि वह और उनके बच्चे वन्यजीवों के परिवार को करीब से देखने उनके घर जा रहे हैं. उनके बच्चे खासकर वन्यजीवों के बच्चों को देखने को उत्सुक हैं. जम्मू से आये डॉ अभिषेक और उनकी पत्नी ईशा यहां टाइगर को लेकर रोमांचित नजर आए. शिवानी और निधि वह खुश किस्मत पर्यटक हैं जिन्होंने यहां पहले ही दिन रेयर साइटिंग वाले तेंदुए को देख लिया जिसकी खुशी उनके चेहरों से ही दिख रही थी.

केरलः मानव बलि केस में सबूत जुटाने पहुंची एटीएस, खोजी कुत्तों के साथ पूरे परिसर की तलाशी

उधर कॉर्बेट नेशनल पार्क के डायरेक्टर की मानें तो पर्यटकों का ख्याल रखने और उन्हें सुविधाएं देने में पार्क प्रशासन कोई कंजूसी नहीं करेगा. लेकिन, अक्टूबर के महीने में हुई बारिश के चलते अभी बिजरानी पर्यटन जोन की कुछ ही रोड ही खुल सके हैं. पार्क प्रशासन ने एक बार फिर 15 अक्टूबर को ही खोले गए जोन में नाइट स्टे शुरू कर पर्यटकों को तोहफा दिया है.

बहरहाल, बिजरानी जोन के खुलने के साथ ही कॉर्बेट नेशनल पार्क एक बार फिर पर्यटकों से गुलजार होने लगा है. उम्मीद है इस बार फिर यह पार्क संरक्षण के साथ ही पर्यटकों और उनसे मिलने वाले राजस्व को लेकर नया कीर्तिमान बनाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker