7 साल के बच्चे का विमान उड़ाता वीडियो हुआ वायरल, पायलट की सीट पर बैठा देख मची खलबली

कुछ अलग और अनोखा करने के चक्कर में लोग कुछ भी कर डालते हैं. स्टंट और हैरतअंगेज कारनामों के जरिये वाहवाही लूटने के लिए भी लोग सुरक्षा मानको का उल्लंघन कर बैठते हैं. या फिर रसूख का इस्तेमाल कर नियम के विरुद्ध जाने से भी नहीं कतराते. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां विमान की को-पायलट सीट पर बैठकर बच्चा विमान पर आता दिखाई दिया. वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

ट्विटर के @Jitendray050691 पर शेयर एक वीडियो में 7 साल का बच्चा पायलट की सीट पर बैठकर विमान उड़ाता दिखाई दिया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि विमान रनवे पर दौड़ रहा था. जिसे लेकर खलबली मच गई है. ये सुरक्षा मानकों का उल्लंघन बताया गया है. वीडियो सूरत का बताया गया.

पायलट सीट पर बैठकर बच्चा उड़ाने लगा विमान
जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक बच्चा विमान के अंदर को पायलट की सीट पर बैठा दिखाई दे रहा है. वीडियो में बच्ची को विमान उड़ाने की इंस्ट्रक्शंस देती हुई आवाज भी साफ सुनी जा सकती है. बच्चे की उम्र 7 साल बताई जा रही है. जो उस नन्हीं उम्र में उस सीट पर जा बैठा. जहां बैठना न सिर्फ नियम के विरुद्ध है बल्कि सुरक्षा समानकों का भी घोर उल्लंघन है. लेकिन स्वाभाविक है कि यह बात बच्चे को पता नहीं है. मगर वो इस गंभीरता को बखूबी समझता है जिसने इसे पायलट सीट तक पहुंचने की अनुमति दी और वीडियो बनाकर वायरल कर रहा है.

वीडियो सूरत का बताया जा रहा है. वीडियो से ये भी समझ में आ रहा है कि ये विमान सिंगल इंजन है, बावजूद इसके बच्चे का को-पायलट सीट पर मौजूद होना नाकाबिले बर्दाश्त है. इस दौरान लड़के ने बकायदा एविएशन हेडसेट पहन रखा है और स्टीयरिंग व्हील पकड़े बैठा दिखाई दे रहा है. जिससे इतना तो साफ हो रहा है कि बच्चा सिर्फ फोटोग्राफी के लिए वहाँ पर नहीं बैठा. बताया जा रहा है कि यह बच्चा किसी रसूखदार परिवार से ताल्लुक रखता है. यही वजह है कि उसका यहां तक पहुंचना आसान रहा. बच्चे का शौक पूरा करने के लिए लोगों ने नियमों को ताक पर रख दिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker