सिर्फ 50 रुपये खर्च करके फोन पर कहीं से भी क्लिक हो जाएगी फोटो, वीडियो भी कर सकते हैं रिकॉर्ड

दिल्ली: स्मार्टफोन से फोटो क्लिक करने के लिए आमतौर पर ट्रायपॉड या सेल्फी स्टिक (Selfie Stick) का इस्तेमाल करते हैं. इसे कहीं ले जाना आसान नहीं होता है. ट्राइपॉड (Tripod) और सेल्फी स्टिक से तस्वीरें लेने के लिए इसके पास किसी का होना बहुत जरूरी है. लेकिन अब आप मात्र 50 रुपये खर्च करके कहीं से भी स्मार्टफोन में तस्वीर ले सकते हैं.

सेल्फी स्टिक से तस्वीर लेते समय हाथ हिलने के कारण तस्वीरें और वीडियो ब्लर (Blur) हो जाती है. लेकिन एक डिवाइस (Device) की मदद से तस्वीर और वीडियो (Video) को ब्लर होने से बचा सकते हैं वह भी मात्र 50 रुपए खर्च कर.

अमेज़न से खरीदें ये डिवाइस
स्मार्टफोन में तस्वीर लेने के लिए अमेज़न से कैमरा 360 रिमोट मात्र 299 रुपये में खरीद सकते हैं. ऑफलाइन बाजार में इस रिमोट की कीमत सिर्फ 50 रुपये है. सेल्फी स्टिक और ट्राइपॉड की कीमत के मुकाबले इस रिमोट की कीमत बहुत ही कम है. फीचर के मामले में भी कैमरा 360 ट्राइपॉड और सेल्फी स्टिक से बहुत आगे है. इससे कहीं से भी स्मार्ट फोन में तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं. वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए वीडियो रिमोट पर क्लिक करें.

कैमरा 360 रिमोट की क्या है खासियत
कैमरा 360 रिमोट से आप कहीं से भी तस्वीरें ले सकते हैं. साथ ही वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसका इस्तेमाल एंड्रॉयड और ऐपल के आईओएस स्मार्टफोन में भी कर सकते हैं. एंड्रॉयड डिवाइस के लिए इसमें अलग बटन है और आईओएस डिवाइस के लिए एक अलग से सेपरेट बटन है. इसे बार-बार चार्ज करने की जरूरत नहीं है. यह रिमोट वायरलेस है इसमें अलग से बैटरी खरीद कर लगा सकते हैं.

अन्य रिमोट से या कैसे अलग है
बाजार में तस्वीरें और वीडियो बनाने के लिए बहुत सारे रिमोट उपलब्ध है. लेकिन यह रिमोट दूसरे रिमोट से बेहद अलग है. ब्लूटूथ से इसे स्मार्ट फोन से कनेक्ट कर सकते हैं. इसके लिए अलग से कोई ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है. इससे स्मार्टफोन को कंट्रोल कर सकते हैं, वॉल्यूम अप डाउन के साथ कई अन्य फीचर्स भी इसमें देखने को मिलेंगे. कीमत के मुकाबले में यह सबसे आगे है. एंड्रॉयड और आईओएस के लिए अलग सेपरेट बटन है. इसमें एक बार बैटरी लगा कर हजारों तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker