परिवारवाद को लेकर अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना, हिमाचल में नेहरू पर भी उठाए सवाल

शिमला: अमित शाह ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के चुनावी अभियान का आगाज किया। इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस के परिवारवाद को लेकर सवालिया निशान खड़ा किया। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हिमाचल प्रदेश के लिए किए गए कार्यों का भी जिक्र किया। साथ ही धारा 370 को लेकर जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधा। शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश में परिवारवाद की राजनीति का अंत किया है।

पीएम महसूस करते हैं यहां का दर्द
शाह हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में भाजपा की एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। अमित शाह ने कहा कि देश से वंशवादी राजनीति का खात्मा करने का समय आ चुका है। उन्होंने इस मौके पर शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने हेती समुदाय के 55 साल के संघर्ष को खत्म करते हुए उसे आदिवासी दर्जा दिलाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री यहां के दर्द को महसूस करते हैं और गर्व से कहते हैं कि हिमाचल प्रदेश मेरा है। साथ ही शाह ने कहा कि कांग्रेस ने देश के लोगों को लड़ाने का काम किया है, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को विकास के रास्ते पर डाला है।

जम्मू में फिर एक कश्मीरी पंडित की हत्या, सड़कों पर उतरे लोग; न्याय की लगाई गुहार

केंद्र और राज्य सरकार की गिनाईं उपलब्धियां
इस दौरान अमित शाह ने सभा से सवाल किया कि क्या आपने कभी सोचा था कि अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया जाएगा, लेकिन मोदी जी ने किया। उन्होंने कहा कि यदि आप कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से अनुच्छेद 370 के बारे में बात करेंगे, तो वे चुप रहते हैं क्योंकि वह नेहरू द्वारा लाया गया था। अगस्त 2019 में, केंद्र की भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान निरस्त कर दिये थे और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। शाह ने केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की जयराम ठाकुर सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया  और मतदाताओं से 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को फिर से चुनने का आग्रह किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker