चुनावी तारीखों के ऐलान का हिमाचल के सीएम ने किया स्वागत, अनुराग ठाकुर बोले- डबल इंजन की सरकार ने किया शानदार काम

दिल्लीः चुनाव आयोग की ओर से हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। 12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश में मतदान होगा जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में अब आचार संहिता भी लागू हो गया है। हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखों के ऐलान का राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और हिमाचल से ही आने वाले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्वागत किया है। दोनों नेताओं ने दावा किया है कि एक बार फिर से चुनाव में भाजपा की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मैं चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करता हूं कि चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो रही है और ऐसे में प्रदेश में कोड ऑफ कंडक्ट लागू हो चुका है।

हिमाचल के सीएम ने आगे कहा कि हम पूरा सहयोग करेंगे और बहुत जोरदार अभियान प्रदेश में आपको देखने को मिलेगा तथा निश्चित रूप से बीजेपी की जीत होगी। जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर भी निसाना साधा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कांग्रेस का पूरे देश में बहुत खराब दौर चल रहा है और हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस का बहुत परेशानी का दौर चल रहा है तो उन्हें निश्चित रूप से हिमाचल प्रदेश में सफलता नहीं मिलेगी। वहीं, अनुराग ठाकुर ने कहा कि हम चुनाव आयोग के निर्णय का स्वागत करते हैं। डबल इंजन की सरकार ने हिमाचल प्रदेश में शानदार काम किया है। बहुत सारे क्षेत्रों में नए आयाम स्थापित किए हैं और जनता को ये लगता है कि चौमुखी विकास किसी ने किया है तो डबल इंजन की सरकार ने किया है। 

तेलंगाना में राज्यपाल और सीएम के बीच मतभेद? एक महीने बाद भी सात विधेयकों को नहीं मिली मंजूरी

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल आठ जनवरी को समाप्त होगा। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की कुल 68 सीटें हैं। हिमाचल में 55,07,261 योग्य मतदाता हैं। इनमें 27,80,208 पुरुष और 27,27,016 महिला मतदाता हैं। इनमें से 1,86,681 मतदाता ऐसे हैं जो पहली बार मतदान करेंगे। ये सभी 18 से 19 आयु वर्ग के हैं। कुमार ने बताया कि 100 से अधिक उम्र के मतदाताओं की संख्या 1,184 है जबकि 80 से अधिक उम्र के मतदाताओं की संख्या 1.22 लाख के करीब है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को 48.79 प्रतिशत मत हासिल हुए थे, जबकि कांग्रेस को 41.68 प्रतिशत मत मिले थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker