दिल्ली के शराब घोटाले में फिर ED का बड़ा ऐक्शन, 25 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

दिल्लीः दिल्ली के कथित शराब घोटाले में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी चल रही है। राजधानी में 25 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। इससे पहले भी ईडी और सीबीआई ने इस केस में 100 से अधिक ठिकानों पर तलाशी ली है, जिनमें कुछ नेता, पूर्व नौकरशाह और कारोबारी शामिल हैं। जांच एजेंसियों ने अब तक तीन आरोपियों विजय नायर, समीर महेंद्रू और अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया है। इस केस में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं।

सूत्रों के मुताबिक, हाल फिलहाल में गिरफ्तार किए गए आरोपियों और अन्य लोगों से पूछताछ के दौरान कुछ नाम सामने आए हैं, जिनकी भूमिका इस घोटाले में संदिग्ध मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि आज जिन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है, उनमें कुछ बड़े कारोबारी शामिल हैं। ईडी सूत्रों का कहना है कि जांच एजेंसी के हाथ काफी सबूत लग चुके हैं। माना जा रहा है कि आज छापेमारी के बाद कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

देश में खून-खराबा कराना चाहता था आस मोहम्मद, सुरक्षा एजेंसियों को मिले आपत्तिजनक दस्तावेज

दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मुख्य आरोपी हैं। आबकारी विभाग भी सिसोदिया के पास है और उन्हीं के नेतृत्व में ही वह नीति बनाई गई, जिसके जरिए सरकारी खजाने को नुकसान और कारोबारियों को फायदा पहुंचाए जाने का आरोप है। हालांकि, आम आदमी पार्टी आरोपों को नकारती रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया को कट्टर ईमानदार बताते हुए उन्हें ‘भारत रत्न’ दिए जाने लायक बताते रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker