WhatsApp पर जल्द आ रहे हैं ये ज़बरदस्त फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़

Delhi: WhatsApp लागातार नए अपडेट्स की पेशकश कर रहा है. ग्राहकों की सहूलियत को देखते हुए कंपनी एक से बढ़ कर एक फीचर्स पेश करती है.  हाल में कंपनी ने कई बड़े अपडेट पेश किए हैं, जिसमें स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग, ग्रुप मेंबर्स में इज़ाफा, डॉक्यूमेंट कैप्शन जैसे फीचर्स मौजूद हैं. ऐसे में अगर आप भी वॉट्सऐप यूज़र हैं, और नए फीचर्स का इंतज़ार करते हैं तो आज हम आपको वॉट्सऐप के 5 ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो जल्द रोलआउट किए जाएंगे….

  • वॉट्सऐप एक और नया फीचर लाने के लिए तैयार है, जो कि खासतौर पर ग्रुप के लिए पेश किया जाएगा. पता चला है कि वॉट्सऐप जल्द अपने पुराने फीचर में अपडेट पेश कर रहा है, जिससे कि ग्रुप में 1,024 पार्टिसिपेंट को ऐड किया जा सकेगा. बताया है कि इस फीचर को वॉट्सऐप ने कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए पेश किया है, जो कि एंड्रॉयड और iOS दोनों यूज़र्स के लिए है.
  • WhatsApp डॉक्यूमेंट कैप्शन फीचर पर काम कर रहा है, जिससे चैटिंग के दौरान यूज़र्स जल्द शेयर की गई फाइल को कैप्शन दे सकेंगे. WhatsApp एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए लगातार कई फीचर्स का बीटा-टेस्टिंग कर रहा है. इस कैप्शन फीचर की खास बात यह है कि इसके तहत यूजर्स सर्च ऑप्शन का इस्तेमाल करके चैट में शेयर की गई डाक्यूमेंट या फाइल को आसानी से खोज सकेंगे.
  • वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए Screenshot Blocking फीचर को बीटा में पेश कर दिया है. यह फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है.स्क्रीन ब्लॉकिंग फीचर की मदद से यूजर्स View Once के तौर पर भेजी गई वीडियो और फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे. इसका मकसद स्क्रीनशॉट और स्क्रीन रिकॉर्डिंग रोक कर यूजर्स की प्राइवेसी को बेहतर बनाना है.
  • वॉट्सऐप ने कुछ बिज़नेस के लिए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान जारी करना शुरू कर दिया है. फिलहाल इसकी कीमतों का खुलासा होना बाकी है और ये अलग-अलग क्षेत्रों के लिए अलग-अलग हो सकता है.
  • वॉट्सऐप बीटा अपडेट में नया साइडबार और स्टेटस पर रिप्लाई करने के लिए नया फीचर पेश कर रहा है. नए फीचर के तौर पर स्टेटस के साथ लोगों को अलग से स्टेटस पर रिप्लाई करने के लिए Bar मिलेगा. इसके अलावा नए अपडेट में कुछ यूज़र्स ने ये भी नोटिस किया है कि माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से अपडेट करने पर उन्हें ऐप साइड बार भी दिखाई दे रहा है, जहां से यूज़र्स आसानी से स्टेटस अपडेट, सेटिंग और प्रोफाइल को देख सकेंगे.
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker