क्या आप के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पर दर्ज होगी FIR? दिल्ली पुलिस ने कही ये बात

दिल्लीः दिल्ली पुलिस आज केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री आम आदमी पार्टी (आप) नेता राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) से एक धर्मांतरण कार्यक्रम में उनकी मौजूदगी को लेकर पूछताछ करेगी। इस कार्यक्रम में हिंदू देवी-देवताओं की कथित तौर पर निंदा की गई थी।

राजेंद्र पाल गौतम से पूछताछ पर डीसीपी (सेंट्रल दिल्ली) श्वेता चौहान ने बताया कि पहाड़गंज के अंबेडकर भवन में एक सभा हुई थी जिसमें कुछ इस तरह की बातें हुई थी, जिसकी हमें शिकायत मिली है। उसमें पूछताछ के लिए हमने राजेंद्र पाल गौतम को बुलाया है। डीसीपी ने कहा कि यह सामान्य पूछताछ है। कल उनसे कोई पूछताछ नहीं हुई थी, हमने थाने में आने के लिए नोटिस दिया था। पूछताछ के बाद अगर कोई संज्ञेय अपराध निकलकर आता है तो एफईआर दर्ज की जाएगी।  

पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे से पहले पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, पुनर्निर्माण कार्याें पर दिए ये निर्देश

धर्मांतरण कार्यक्रम में मौजूदगी से बढ़ा विवाद

सोमवार को पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी बताया था कि गौतम को कुछ अन्य लोगों के साथ पूछताछ के लिए पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री से कार्यक्रम में उनकी उपस्थिति के बारे में पूछताछ की जाएगी और वास्तव में वहां क्या हुआ था, उनसे इसके बारे में डिटेल मांगी जाएगी।

धर्मांतरण संबंधी एक कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति को लेकर उपजे विवाद के बाद राजेंद्र पाल गौतम ने दिल्ली सरकार के मंत्री पद से रविवार को इस्तीफा दे दिया था।

मंत्री के तौर पर गौतम के पास समाज कल्याण, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग का जिम्मा था। वह सीमापुरी से विधायक हैं। गौतम ने अपने इस्तीफे के साथ एक चिट्ठी भी लिखी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह मंत्री पद से इसलिए इस्तीफा दे रहे हैं ताकि उनकी वजह से उनके नेता केजरीवाल व आम आदमी पार्टी पर कोई आंच नहीं आए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker