Pakistan: बीच रोड पर ही गाड़ डाले बिजली के ढेरों खंभे; लोग बोले- अब यहीं देखना रह गया था बाकी

पाकिस्तान गजब का देश है. वहां कब क्या हो जाए इसकी कोई गारंटी नहीं. कई बार वहां के लोगों के कारनामे सारी हदें पार कर जाती है. अब ज़रा वहां की एक सड़क के हालात को ही देख लीजिए. अच्छी खासी रोड है, लेकिन इसके बीचोंबीच बिजली के खंभे गाड़ कर रखे हैं. बेचारी जनता बड़ी मुश्किल जान जोखिम में डाल कर इस रोड पर निकलती है. ये भष्ट्राचार का नतीजा है या फिर नए इंजिनीरिंग का कमाल, ये पाकिस्तान के लोग ही जाने.

पाकिस्तान के शमा जुनेजा नाम के एक शख्स ने इस रोड को अपने कैमरे में कैद किया है. 46 सेकंड के इस क्लिप को देख कर आप हंसी से लोटपोट हो जाएंगे. रोड के बीच में कई सारे बिजली के खंभे देखे जा सकते हैं. इस पर गाड़ी चलाना बेहद खतरनाक दिख रहा है. खासकर सर्दियों के मौसम में कोहरे के चलते यहां क्या हाल होगा आप इसका अंदाजा लगा सकते हैं.

इंजीनियर को दो अवॉर्ड
वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया है कि क्या ये पोल उस्मान बुज़दार या चौधरी परवेज इलाही के शासनकाल के दौरान बनाए गए थे? बता दें कि ये दोनों पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री थे. जैसे ही वीडियो ऑनलाइन सामने आया, लोगों ने नाराज़गी जतानी शुरू कर दी. एक यूजर ने पोल बनाने वाले इंजीनियर का मजाक उड़ाते हुए कहा, ‘व्हाट ए इंजीनियरिंग, जिस व्यक्ति का ये आइडिया है उसे अवार्ड दिया जाना चाहिए. मेरा मानना ​​है कि ये जानबूझकर लोगों की ड्राइविंग क्षमता को परखने के लिए क्या गया है,

वायरल हो रहा है वीडियो
एक यूज़र ने लिखा अब यहीं सब देखने के लिए रह गया था. एक अन्य ने कहा, ‘यह एक उत्कृष्ट उदाहरण है कि आपको हर नौकरी के लिए बुनियादी शिक्षा की आवश्यकता क्यों है.’ इस बीच, एक व्यक्ति ने टिप्पणी की, ‘मुझे तो उस इंजीनियर के तलाश है जिसने डिजाइन अप्रूव किया. वायरल क्लिप को माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर एक लाख 27 हजार लोग देख चुके हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker