मुलायम सिंह ने संसद में PM मोदी को दिया था आशीर्वाद, तारीफ में कही थी ये बात

दिल्ली : देश के जानेमाने समाजवादी नेता और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया. मुलायम 82 साल के थे. तबीयत खराब होने के बाद बीते कुछ दिनों से वह अस्पताल में भर्ती थे. वह एक ऐसे व्यक्तित्व के स्वामी थे कि जिनके करीबी सभी राजनीतिक दलों के लोग थे. वैसे तो उनसे जुड़े कई किस्से और दिलचस्प कहानियां हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर उनका एक भाषण काफी चर्चा में रहा था.

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव की पार्टी सपा बीजेपी हमेशा से एक-दूसरे के खिलाफ रही है. लेकिन मुलायम सिंह का स्वभाव ही कुछ ऐसा था कि उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले संसद में अपने भाषण में नरेंद्र मोदी को फिर से चुने जाने का आशीर्वाद तक दे दिया था. उन्होंने अपने भाषण में कहा था कि हमारी कामना है कि जितने सांसद अभी हैं, वो सभी दोबारा जीतकर आएं.

सदन में खुलकर की थी पीएम मोदी की तारीफ

मुलायम सिंह यादव के इस बयान पर पीएम मोदी सदन में मुस्कुरा रहे थे. उन्होंने अपने भाषण में आगे कहा था कि मैं प्रधानमंत्री को बधाई देना चाहता हूं. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री जी आपने सभी से मिलजुल कर काम किया और सभी का काम किया है. यह सही है कि हम जब-जब मिले, मैंने किसी काम के लिए आपको कहा, तो आपने उस काम के लिए तुरंत आदेश दिया. इसलिए मैं आपका भी आदर करता हूं, सम्मान करता हूं.

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने जताया शोक

उन्होंने अपने भाषण में प्रधानमंत्री का सभी को साथ लेकर चलने की भी तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री ने सभी को साथ लेकर चलने का प्रयास किया. सबको साथ लेकर चलना बहुत ही कठिन काम है. फिर भी आपने सभी को साथ लेकर चलने का पूरा प्रयास किया. मैं चाहता हूं और मेरी कामना है कि प्रधानमंत्री जी, आप फिर प्रधानमंत्री बनें. इस पर पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर उनका आभार व्यक्त किया था और सदन ने मेज थपथपाकर उनकी बातों का समर्थन किया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker