दिल्ली-NCR में कल से नहीं होगी बारिश, टूटा 53 सालों का रिकॉर्ड

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। इसकी वजह से सड़कों पर जलजमाव हो गया है। तापमान में 10 डिग्री की कमी दर्ज की गई है। बारिश के साथ चल रही हवा के कारण वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ है। इससे ठंड का भी अहसास होने लगा है। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने दिल्ली एनसीआर के मौसम की जानकारी देते हुए बताया कि कल से दिल्ली/एनसीआर में बारिश नहीं होगी। उन्होंने कहा कि कल सबसे ज्यादा बारिश हमारे स्टेशन मयूर विहार में दर्ज की गई थी।

दो दिन में ही पूरे अक्टूबर से दोगुना पानी बरसा
दिल्ली में बीते दो दिन की बारिश से शनिवार को तापमान में 10 डिग्री की कमी दर्ज की गई। अक्टूबर के महज दो दिन में सामान्य से दोगुनी बारिश दर्ज की गई है। अक्टूबर में सामान्य तौर पर 28 एमएम बारिश होती है, लेकिन 7 और 8 अक्टूबर तक 56 एमएम बारिश हो चुकी है।

टूटा 53 सालों का रिकॉर्ड
मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि कल राजस्थान के भरतपुर और अलवर में सबसे ज्यादा बारिश हुई थी। दिल्ली में 8 अक्टूबर के दिन और रात के तापमान में जो अंतर था उसने पिछले 53 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है। आज दिल्ली में सिर्फ बूंदा-बांदी होगी और कल से बारिश नहीं होगी। उन्होंने बताया कि बारिश की वजह से दिल्ली में हवा साफ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker