भारत के महिला अंडर-17 कोच डेनरबी ने कहा, हमारा लक्ष्य क्वार्टर फाइनल में पहुंचना

दिल्लीः भारत को भले ही अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्वकप में अमेरिका और ब्राजील जैसी शीर्ष टीमों के साथ एक ग्रुप में रखा गया हो लेकिन कोच थॉमस डेनरबी ने कहा कि उनकी टीम मजबूत टीमों को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है और उसका लक्ष्य अंतिम आठ में जगह बनाना है। भारत 11 अक्टूबर को अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। इसके बाद वह 14 अक्टूबर को मोरक्को और 17 अक्टूबर को ब्राजील से भिड़ेगा। डेनरबी ने प्रतियोगिता से पहले वर्चुअल बातचीत में संवाददाताओं से कहा, ‘निश्चित तौर पर हमारा सामना शीर्ष टीमों से है लेकिन यदि हमारे लिए मैच वाला दिन अच्छा रहता है और दूसरी टीम थोड़ा खराब प्रदर्शन करती है तो हमारे पास मौका रहेगा। वैसे भी कमजोर टीम मैच जीतती रही हैं।’

उन्होंने कहा,‘‘अगर हम इन टीम के खिलाफ शुरू में गोल कर देते हैं तो उन पर दबाव आ जाएगा। मौके हमेशा रहते हैं और अगर हमें मौका मिलता है तो हमें उसका फायदा उठाना चाहिए।’’ प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली दो टीम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी। अगर फीफा की सीनियर रैंकिंग पर गौर किया जाए तो अमेरिका विश्व में नंबर एक पर काबिज है जबकि ब्राजील शीर्ष 10 में शामिल है।भारत की रैंकिंग 58 है और ग्रुप में केवल मोरक्को (76) उससे कम रैंकिंग वाली टीम है।

डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के चलते वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी पर लगा 4 साल का बैन

डेनरबी ने कहा,‘‘निश्चित तौर पर हम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना चाहते हैं इसमें कोई संदेह नहीं है और हम प्रत्येक मैच में पूरी जी जान लगा देंगे। केवल अपने प्रदर्शन पर ध्यान देने से हम इसे हासिल कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा,‘‘ मेरे लिहाज से यह परिणाम से इतना जुड़ा नहीं है। हमें अपनी रणनीति पर कायम रहना होगा और जो भी परिणाम रहे शांतचित बने रहना होगा। हम कड़ी चुनौती पेश करेंगे।’’ महिला अंडर-17 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए नवंबर 2019 में भारतीय टीम से जुड़ने वाले डेनरबी ने कहा,‘‘ लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना होगा और उम्मीद है कि अच्छे प्रदर्शन से हम अंक हासिल करेंगे। उम्मीद है कि दर्शकों के अपार समर्थन का भी हमें फायदा मिलेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker