कुलदीप बिश्नोई के बेटे को टिकट, BJP ने किया 3 उम्मीदवारों का ऐलान

दिल्ली: भाजपा ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। हरियााणा की आदमपुर सीट से भाजपा ने कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को टिकट दिया है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए कुलदीप बिश्नोई की मांग ऐसे में पूरी होती नजर आ रही है। वह लगातार अपने बेटे को टिकट दिए जाने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। अगस्त में ही कुलदीप कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा में आए थे, जिसके चलते हरियाणा की VIP आदमपुर सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं।

वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने आदमपुर सीट पर अगले महीने होने वाले उपचुनाव में सत्येंद्र सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा में रह चुके सिंह पिछले महीने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में हरियाणा के हिसार में आप में शामिल हो गए थे। मालूम हो कि यह उपचुनाव हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के छोटे बेटे बिश्नोई के लिए काफी मायने रखता है, क्योंकि यह सीट पिछले 5 दशकों से उनके परिवार का गढ़ रही है।

UP की गोला गोकर्णनाथ सीट से अमन गिरी को टिकट
भाजपा ने लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट से पार्टी के दिवंगत विधायक अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को मैदान में उतारा है। पिछले दिनों अरविंद गिरी के निधन की वजह से ही यह सीट खाली हुई थी। इस सीट पर पिछले चुनाव में अरविंद गिरी को टक्‍कर देने वाले विनय तिवारी को समाजवादी पार्टी ने दोबारा मौका दिया है।

2012 में परिसीमन के बाद बनी 139 गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर पहली बार हुए चुनाव में सपा की ओर से विनय तिवारी ने जीत हासिल की थी। विनय 2000 में खुद और 2006 में पत्नी रेखा तिवारी को नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ा चुके हैं, लेकिन हार हाथ लगी। इस साल सम्‍पन्‍न हुए विधानसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी के अरविंद गिरि ने विनय तिवारी को 29,294 वोटों के अंतर से हराया था। 

तेलंगाना की मुनुगोड़े सीट के लिए भी उम्मीदवार घोषित
तेलंगाना की मुनुगोड़े विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है। बीजेपी ने यहां से कोमातिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, राज्य की सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने इस सीट पर होने वाले उपचुनाव में कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी की विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सर्वे रिपोर्ट, कार्यकर्ताओं के साथ लगाव और क्षेत्र में जमीनी पकड़ के आधार पर रेड्डी को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker