दुर्गा विसर्जन के दौरान 2 गुटों में झड़प, DJ और लाइट वाहनों में तोड़फोड़, केस दर्ज

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के सदर बाजार में देवी दुर्गा की मूर्ति विसर्जन को लेकर दो गुटों में झड़प हो गई। दोनों समितियों से जुड़े लोगों ने एक-दूसरे पर जमकर पथराव किया और वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। पत्थरबाजी में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है। विवाद और पथराव के बाद तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में युवक लाठी-डंडा और रॉड लेकर तोड़फोड़ और पथराव करते दिख रहे हैं। पथराव की यह घटना झांकी निकालने के दौरान की बताई जा रही है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।   

अब इजरायल में भारतवंशी की हत्या, बर्थडे पार्टी में नाबालिग को चाकू से गोदा

बिलासपुर के एएसपी राजेंद्र जायसवाल ने बताया कि 2 दुर्गा पूजा समितियों के सदस्यों के बीच इस बात को लेकर हाथापाई हो गई कि कौन सी पार्टी पहले विसर्जन के लिए जाएगी। पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एएसपी ने बताया कि शनिचरी बाजार और कुदुदंड दुर्गोत्सव समिति के पदाधिकारियों के बीच सुबह करीब 4 बजे विवाद हुआ। 6 बजे फिर से दूसरे पक्ष ने बदला लेने की नियत से हमला कर दिया। दोनों पक्ष पहले आगे जाने की बात पर अड़े थे, जिसके चलते विवाद हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाने में दोनों पक्षों ने दर्ज कराई प्राथमिकी 
दोनों समितियों के युवक लाठी और रॉड लेकर एक-दूसरे के साथ भीड़ गए। लोगों ने एक-दूसरे की झांकियों के लिए लगे डीजे गाड़ियों को तोड़ दिया। विवाद के बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया है। पहले पक्ष से अभिजीत तिवारी ने हिमांशु राय, पारस, शैलेष सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया है तो दूसरे पक्ष से शैलेष कश्यप ने विजय गुप्ता, नवीन तिवारी और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। घटना के बाद पुलिस की व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। पुलिस का कहना है कि सुबह 4 बजे तक सिपाही तैनात थे। जाने के बाद ही विवाद हुआ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker