अब इजरायल में भारतवंशी की हत्या, बर्थडे पार्टी में नाबालिग को चाकू से गोदा

जेरूसलम: विदेशों में भारतवंशियों की हत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों की निर्मम हत्या के बाद ताजा घटनाक्रम इजरायल का है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, एक किशोर की बर्थडे पार्टी के दौरान हुए झगड़े में चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि किशोर अपने परिवार के साथ एक साल पहले ही भारत से इजरायल गया था। वह उत्तर पूर्वी भारतीय यहूदी समुदाया bnei menashe से संबद्ध बताया जा रहा है।

इजरायल के एक न्यूज पोर्टल ynet के मुताबिक, बर्थडे पार्टी में भारतीय मूल का छात्र लेहिंगहेल शामिल था। उसके अलावा 20 अन्य किशोर भी थे। दरअसल, वह पार्टी में भारत से इजरायल पहुंचे अपने एक और दोस्त मिलने के लिए नोफ हागलिल गया था। योएल लेहिंगहेल अपने परिवार के साथ एक साल पहले ही इजरायल के शहर किरयात शनोमा में रहने के लिए पहुंचा था।

‘मेरी जान के पीछे पड़े है 4 लोग’….इमरान खान के नये खुलासे से हड़कंप

घर नहीं पहुंचा तो घबराए परिवारवाले
मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि लेहिंगहेल को शुक्रवार तक घर वापस आना था लेकिन कोई अता-पता नहीं होने पर परिवारवालों में बैचेने बढ़ गई। इस बीच उसके एक दोस्त ने फोन पर परिवारवालों को इत्तला दी कि पार्टी में लड़ाई के दौरान लेहिंगहेल घायल हो गया था और उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। इससे पहले परिवारवाले अस्पताल पहुंचते, उन्हें अपने बेटे की मौत की सूचना मिल गई। 

पुलिस ने शुरू की जांच
उधर, परिवारवालों ने मामले में हत्या का शक जताया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले में जांच शुरू की। रिपोर्ट है कि पुलिस ने हत्या के शक में 15 साल के एक किशोर को पकड़ा है। उधर, अखबार टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट बताती है कि पुलिस ने शुक्रवार शाम तक इस मामले में 13 से 15 साल के सात किशोरों को हिरासत में लिया है। 

चाकू से गोदा
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लेहिंगहेल की मौत चाकू लगने से बताई जा रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। जल्द ही मामले का खुलासा होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker