श‍िंदे सरकार का डेढ़ करोड़ राशन कार्डधारकों को ‘द‍िवाली ग‍िफ्ट’

महाराष्‍ट्र : महाराष्‍ट्र की एकनाथ श‍िंदे सरकार (Eknath Shinde) ने राशन कार्डधार‍ियों (Ration Card Holder) को द‍िवाली का तोहफा देने का ऐलान क‍िया है. श‍िंदे सरकार (Shinde Government) ने द‍िवाली के त्योहार के मद्देनजर राज्य के 1.5 करोड़ राशन कार्ड धारकों के लिए दिवाली पैकेज योजना के लिए 513 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. इस फैसले से राशनकार्ड धारकों को बड़ा फायदा होगा. महाराष्‍ट्र सरकार की ओर से इस संबंध के एक प्रस्‍ताव भी जारी क‍िया गया है.

इस बीच देखा जाए तो श‍िंदे सरकार ने तीन द‍िन पहले ऐलान क‍िया था क‍ि राज्‍य के राशन कार्ड धारकों को दिवाली में रवा, तेल, शक्कर और चना दाल सस्ते दरों पर उपलब्ध करवाई जाएगी. इन चारों वस्तुओं का पैकेट केवल 100 रुपये में राशन की दुकान में मिलेगा. दिवाली से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने राशन कार्ड धारकों को ये गिफ्ट दिया है.

महाराष्‍ट्र सरकार 700 हेल्‍थ क्‍लीन‍िक खोलेगी
उधर, गत मंगलवार को सीएम एकनाथ शिंदे ने प्रदेश की जनता के लिए 700 हेल्थ क्लीनिक खोलने का ऐलान किया था. महाराष्ट्र सरकार के यह 700 हेल्थ क्लीनिक शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के नाम पर खोले जाएंगे, जिन्हें आपला दवाखाना कहा जाएगा.

सीएम शिंदे ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना ही महाराष्ट्र सरकार की प्राथमिकता है. इसके साथ ही शिंदे सरकार ने राज्य के प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का फैसला लिया ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बेहतर इलाज मिल सके.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker