खुशहाली लाने के लिए अपनाएं ,ये आसान से फैंगशुई टिप्स

फेंगशुई के अनुसार हमारे आस -पास रखी हर चीज में एक खास एनर्जी होती है। चाहे वह हमारा घर के अंदर रखी किसी चीज की इन्टर्नल एनर्जी हो या बाहर रखी एक्सटर्नल एनर्जी। दोनों साथ मिलकर लाइफ को शांत और खुशहाल बनाने का काम करते हों। सभी एनर्जी साथ मिलकर जीवन को संतुलित करने का काम करती है। 

फेंगशुई टिप्स की मदद से आप अपने जीवन में आने वाली बहुत सी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं तो आइए जानते हैं फेंगशुई से जुड़े कुछ आसान टिप्स-

– फेंगशुई के अनुसार घर में नमक का पोछा लगाने से नेगेटिव एनर्जी घर से बाहर निकल जाती है और पॉजिटिव एनर्जी घर में आने लगती है। 

– सोते समय ध्यान रखें कि आपका मुंह कभी भी दरवाजे की तरफ ना हो।

– दरवाजे के रास्ते हम सभी घर में आते जाते हैं। अगर दरवाजा ही खराब हो तो ऐसे में घर में घुसते वक्त ही हमारा मेंटल स्टेट डिस्टर्ब हो जाएगा, इसलिए फेंगशुई के अनुसार दरवाजे को अधिक दिनों तक खराब में रहने दें। उससे आने वाली आवाज को बंद कम करने के लिए दरवाजे में तेल डाल डालें और उसे जल्द से जल्द ठीक कराए।

– फेंगशुई के अनुसार बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखना चाहिए और इस्तेमाल के बाद टॉयलेट को ढक दें।

– घर में नेम प्लेट होना बेहद जरूरी है इससे उस घर में रहने वाले सदस्यों की पहचान होती है। फेंगशुई के अनुसार नेम प्लेट पर नाम साफ-सुथरे और आसानी से पढ़ने योग्य लिखे होने चाहिए। जिससे घर में आने वाले हर व्यक्ति को नाम चेक करने में किसी तरह की कोई दिक्कत या परेशानी का सामना ना करना पड़े।

– अक्सर ऐसा देखा गया है कि इस्तेमाल में नहीं आने वाली चीजें या खराब हो गई पुरानी चीजें को लोग स्टोर रूम में रख देते हैं। लेकिन ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी पूरे घर में फैल जाती है। फेंगशुई के अनुसार कोई भी खराब चीज जैसे- घड़ी ,खराब मोबाइल ,फोन आदि को घर में ना रखें। 

– फेंगशुई के अनुसार घर के मेन गेट के सामने कोई भी पानी का मटका या नल नहीं होना चाहिए।

– दरवाजे हमेशा अंदर की तरफ खुलने वाले होने चाहिए दरवाजों का अंदर की ओर खुलना फेंगशुई में काफी शुभ माना जाता है।

– घर में ताजी हवा और धूप आने के लिए खिड़की- दरवाजों को खुला रखें। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है और लोगों का स्वास्थ्य भी बेहतर रहता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker