उत्तर बिहार का कुख्यात मंटू शर्मा मुंबई से गिरफ्तार, पूर्व मेयर पर एके-47 से बरसाई थी गोलियां

मुजफ्फरपुर : बिहार की मुजफ्फरपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. मुजफ्फरपुर के कुख्यात अपराधी मंटू शर्मा को पुलिस की विशेष टीम ने मुंबई से गिरफ्तार किया है. मंटू शर्मा पर रंगदारी, हत्या, लूट और आर्म्स एक्ट से जुड़े करीब एक दर्जन मामले दर्ज है. इसके अतिरिक्त CPW में भी रंगदारी का मामला दर्ज है. मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पूरे मामले की जानकारी दी.

एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाना क्षेत्र के एक जमीन कारोबारी विजेंद्र से 50 लाख की रंगदारी की मांग की गई थी. इस मामले में एक ऑडियो भी वायरल हुआ था. आपको बता दें कि प्रद्युम्न शर्मा उर्फ़ मंटू शर्मा बिहार में अपराध की दुनिया में एक बड़ा नाम है. मंटू शर्मा के खिलाफ मुजफ्फरपुर के अलावा कई राज्यों में भी मामले दर्ज है.

मंटू शर्मा पर मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या का भी आरोप है. 23 सितंबर 2018 को पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या बाइक सवार अपराधियों ने एके-47 से कर दी थी. पूर्व मेयर के साथ उनके चालक रोहित कुमार की भी मौत घटनास्थल पर गोली लगने से हो गई थी. पूर्व मेयर घटना के वक्त अखाड़ाघाट स्थित अपने होटल से गोला बांध रोड, चंदवारा आजाद रोड होते हुए मिठनपुरा जा रहे थे। इस मामले में भी शम्भू-मंटू गिरोह का नाम सामने आया था.

पुलिस रिकॉर्ड की मानें तो मुशहरी स्थित राष्ट्रीय लीची अनुसंधान के गार्ड रितेश हत्याकांड में मंटू शर्मा की गिरफ्तारी 2014 में लखनऊ से हुई थी. एसटीएफ की टीम ने उसे लखनऊ के गोमती नगर में मुठभेड़ के बाद दबोचा था. इसके बाद उसे कड़ी सुरक्षा में मुजफ्फरपुर लाया था. इस दौरान कुछ महीने वह मुजफ्फरपुर जेल में रहा था जिसके बाद सभी मामले में कोर्ट से जमानत ले लिया था. फिलहाल मंटू की गिरफ्तारी जिला पुलिस के लिए बहुत अहम उपलब्धि है. दो दशक से अधिक समय से अपराध की दुनिया में वह सक्रिय रहा है. सीपीडब्ल्यूडी की ठेकेदारी में भी उसका दबदबा रहा है. मंटू शर्मा मूल रूप से छपरा जिला के परसा थाना के बहलोलपुर गांव का रहने वाला है लेकिन, मुजफ्फरपुर के अलावा बिहार के कई शहर, उत्तर प्रदेश, दिल्ली में अचल संपत्ति अर्जित किये हुए है.

बताया जाता है कि पुलिस की विशेष टीम कई दिनों से मंटू शर्मा के पीछे लगी थी. वह गुरुवार को मुंबई में था, वहीं शुक्रवार को उसका लोकेशन पुलिस को मुंबई में मिला. इसके बाद लोकेशन को ट्रैप करते हुए पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker