अब Google Maps पर यूजर्स को मिलेगा रियल व्यू, नए फीचर्स ला रही है कंपनी

दिल्ली : अमेरिकी टेक दिग्गज गूगल, मैप्स और सर्च को और ज्यादा बेहतर बनाने की योजना बना रही है. इसके चलते कंपनी नए फीचर लेकर आ रही है. बुधवार को ‘गूगल सर्च ऑन इवेंट’ में गूगल ने नए फीचर की जानकारी दी. यह फीचर्स यूजर्स को उनके आसपास की दुनिया को और अधिक व्यापक तरीके से सर्च में मदद करेंगे. इन फीचर्स में वाइब चेक और विजुअल फॉरवर्ड फीचर शामिल हैं. यह फीचर यूजर्स किसी भी लोकेशन का रियल व्यू पेश करेंगे.

वाइब चेक पहले से उपलब्ध ‘अराउंड मी’ नामक गूगल सर्च फीचर पर बेस्ड है. यह यूजर्स को उनके आसपास की लोकप्रिय लोकेशन के बारे में जानकारी देता है. जैसे कि एक लोकप्रिय रेस्तरां या रीयल-टाइम डेटा वाला लोकेशन. इस डेटा में आस-पड़ोस के लोकप्रिय लोकेशन की फोटो और रिव्यू भी शामिल होंगे.

विजुअल फॉरवर्ड
गूगल सर्च इंजन सर्च रिजल्ट में ‘विजुअल फॉरवर्ड’ भी रोल आउट कर रही है. जैसा कि नाम से पता चलता है, यह यूजर्स को सर्च किए गए शब्द का एक विजुअल अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देगा. यह खासकर ट्रेवलिंग डेस्टिनेशन और हॉलिडे स्पॉट की बेहतर जानकारी देगा.

इस फीचर के तहत गूगल तस्वीरों से बनी टाइलें इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर फोटो स्टोरी की तरह ही दिखाएगा. अगर कोई यूजर्स किसी ट्रेवल डेस्टिनेशन को सर्च करता है, तो ब्राउजर उन्हें संबंधित लिंक, ट्रेवल साइट और इमेज के साथ गाइड भी दिखाएगा.नया फीचर अगले कुछ महीनों में यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा.

इमर्सिव व्यू फीचर
इसके अलावा यूजर्स को गूगल मैप्स में नया इमर्सिव व्यू फीचर भी मिलता है. इसे सबसे पहले Google I/O में पेश किया गया था. नया फीचर यूजर्स को सर्च किए गए एरिया का 3डी एरियल व्यू देता है. Google का इमर्सिव व्यू यूजर्स को मौसम, ट्रैफिक और इमारतों की भी जानकारी देता है.

इसके अलावा इमर्सिव फीचर की मदद से यूजर्स अपने फोन की स्क्रीन पर एटीएम या रेस्तरां जैसी चीजें ढूंढ सकेंगे और एक आसान नेविगेशन इंटरफेस के साथ एक्सेस प्राप्त कर सकेंगे. गूगल के अनुसार इमर्सिव व्यू को आने वाले महीनों में लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को और टोक्यो में लॉन्च किया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker