मनी प्रॉब्लम से मिलेगा छुटकारा ,घर आएगी खुशहाली 

फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र है लेकिन भारतीय लोग इसका बहुत बड़ी संख्या में अब इस्तेमाल करने लगे हैं। फेंगशुई के कुछ साधारण से टिप्स अपनाकर घर में आने वाली निगेटिव एनर्जी को पॉजिटिव एनर्जी में बदला जा सकता है।

फेंगशुई की कला हमें अपने आसपास की वस्तु और जीवन के बीच संतुलन बनाने में मदद करती है। फेंगशुई एक चीनी पद्धति है जो आज से 3000 साल पहले चीन में उत्पन्न हुई।

 फेंगशुई के अनुसार बाहर से पहन कर आए जूते और चप्पलों को बाहर ही रखें। उन्हें अपने साथ लेकर अंदर ना आए। ऐसा करने से बाहर से आई हुई गंदगी, टेंशन और निगेटिव एनर्जी जूते, चप्पल के रास्ते घर में आ जाती है और जिसका हमारे शरीर पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है।

 कमरे में या लिविंग रूम में बैठते वक्त अक्सर हमें दीवार से टीक कर या पीठ लगाकर बैठने की आदत हो जाती है। फेंगशुई के अनुसार ऐसा करने से आपके  के अंदर की सारी एनर्जी दीवार के सहारे बाहर चले जाती है और आप खुद को बहुत अकेला और कमजोर महसूस करने लगते हैं।

 फेंगशुई के अनुसार घर में खुशहाली लाने के लिए घर में मेन गेट के सामने अंदर या बाहर एक फाउंटेन लगाना चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि फाउंटेन का पानी उस के बीचो बीच ही रहे जिसका मतलब है कि आपके जीवन में भी अवसर आते रहेंगे।

– फेंगशुई के अनुसार घर में क्रिस्टल कछुआ रखने से बीमारियां दूर रहती है और परिवार में सभी लोगों की उम्र बढ़ती है और यह देखने में भी काफी अच्छा लगता है।

 फेंगशुई के अनुसार घर में तीन पैरों वाला मेंढक रखने से घर में सुख शांति बनी है। लेकिन मेंढक रखते समय ध्यान रखें कि उसका मुंह घर के अंदर की तरफ हों।

 हम सभी के घर में शीशा अक्सर बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल के पास लगा होता है। लेकिन फेंगशुई के अनुसार शीशे से निगेटिव एनर्जी निकलती है। जिसका असर पति पत्नी के रिलेशंस पर पड़ता है इसलिए शीशे को कभी भी बेडरूम में ना लगाएं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker