YouTuber ने ऐपल वॉच अल्ट्रा पर किया हथौड़े से वार, घड़ी से पहले टूटी टेबल

दिल्ली : एक लोकप्रिय YouTuber ने Apple Watch Ultra की ड्यूरेबिलिटी का टेस्ट किया. इस टेस्ट का उद्देश्य इस बात की जांच करना था कि स्मार्टवॉच को लेकर कंपनी द्वारा किए गए दावे सही हैं या गलत. बता दें कि Apple ने हाल ही में iPhone 14 लॉन्च इवेंट में नई वॉच पेश की थी. इस दौरान कंपनी ने कहा था कि यह अब तक की सबसे मजबूत Apple वॉच है. कंपनी ने दावा किया कि ऐपल वॉच अल्ट्रा किसी भी स्थिति में टिकी रह सकती है.

टेस्टिंग के दौरान  YouTuber TechRax ने वॉच को जमीन पर पटका, कील के बॉक्स में रखा और उस पर हथौड़े भी चलाए. वॉच की ड्यूरेबिलिटी चेक करने के लिए YouTuber ने सबसे पहले वॉच को लगभग चार फीट ऊंचाईं से नीचे से गिराया, जिससे इसमें मामूली खरोंच और डेंट आए. इसके बाद उसने वॉच को कीलों के जार में फेंक दिया गया, लेकिन इसके बावजूद वॉच के डिस्प्ले या केस पर कोई खरोंच नहीं आई. हालांकि, वॉच का स्ट्रैप थोड़ा मैला हो गया.

हथौड़े से किया वार
इसके बाद YouTuber ने अगला टेस्ट हथौड़े से किया. यूट्यूबर ने वॉच पर एक के बाद एक कई बार हथौड़े चलाए. इस दौरान उसने वॉच को एक टेबल पर वॉच को रखा था. हैरान करने वाली की बात है यह कि वॉच के टूटने से पहले टेबल टूट गई. हालांकि, सात बार हथौड़े लगने के चलते वॉच ने काम करना बंद कर दिया. ऐसे में हो सकता है कि वॉच के कुछ इंटरनल पुर्जों को नुकसान हुआ हो जिसके कारण घड़ी काम नहीं कर रही.

इसके बाद भी YouTuber ने वॉच पर हथौड़े मारना जारी रखा और आखिरकार करीब 10 कोशिशों के बाद वॉच का डिस्प्ले और केस टूट गया. यह देखते हुए कि Apple वॉच अल्ट्रा 2-3 शुरुआती हिट से बचने में कामयाब रही, कहा जा सकता है कि वॉच की ड्यूरेबिलिटी काफी अच्छी है. क्योंकि कोई भी शख्स वॉच को 10 बार हथौड़े से नहीं मारेगा. ऐसे में यह वीडियो यूजर्स को राहत देने वाला है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker