दाऊद इब्राहिम के करीबी गैंगस्टर रियाज भाटी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई : अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का मददगार और गैंगेस्टर रियाज भाटी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्शन सेल ने लंबे समय से फरार चल रहे भाटी को मुंबई के अंधेरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने जानकारी देते हुए बताया कि उसके खिलाफ रंगदारी व जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज है. उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा. मुंबई के वर्सोवा थाने में सलीम कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट और रियाज भाटी के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया गया है. मामला दर्ज करने के बाद क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्शन सेल ने मामले की जांच की.

जानकारी के मुताबिक रियाज भाटी और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट ने अंधेरी के एक कारोबारी को जान से मारने की धमकी देकर महंगी कार और 7 लाख रुपये से ज्यादा की रंगदारी की थी. जिसके बाद कारोबारी ने वर्सोवा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. मुंबई क्राइम ब्रांच ने जानकारी दी थी. मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की एईसी टीम को जानकारी मिली थी कि रियाज भाटी मुंबई के अंधेरी की एक जगह पर आ रहा है, जिसके बाद जाल बिछा कर भाटी को गिरफ्तार कर लिया गया.

यूपी : दलित छात्र की पिटाई से मौत,भीम आर्मी और सपा के कार्यकर्ताओं का जमकर हंगामा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रियाज भाटी एक कुख्यात गैंगेस्टर है, जिसका दाऊद इब्राहिम गिरोह से सीधा संबंध माना जाता है. भाटी के ऊपर रंगदारी, जमीन हड़पने, धोखाधड़ी, जालसाजी और फायरिंग के कई मामले दर्ज हैं. साल 2015 और 2020 में फर्जी पासपोर्ट के जरिये अदालती आदेशों का उल्लंघन कर देश से भागने की कोशिश करने के दौरान उसे गिरफ्तार किया जा चुका है. बता दें रियाज भाटी पिछले साल जुलाई में गोरेगांव में दर्ज एक परमबीर सिंह और सचिन वाजे पर दर्ज मामले में सह आरोपी है. सूत्रों के अनुसार रियाज भाटी वाजे के कहने पर बार और रेस्टोरेंट से वसूली करता था. इस मामले में उसकी अग्रिम जमानत को कोर्ट ने पिछले साल सितंबर के महीने में रद्द कर दी थी. तब से वह फरार चल रहा था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker