अखिलेश-नीतीश की जुगलबंदी पर केशव प्रसाद मौर्य का तंज, ‘फूलपुर से लड़े तो जमानत होगी जब्त’

Delhi :पिछले कुछ दिनों से यूपी की राजनीति में बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (NItish Kumar news) के काफी चर्चे हैं. हाल में ही जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने इस बात का संकेत देकर चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया कि नीतीश कुमार यूपी की फूलपुर लोकसभा सीट से 2024 का चुनाव लड़ सकते हैं. दिल्ली में नीतीश की मुलायम और अखिलेश (Akhilesh Yadav) से हुई हालिया मुलाकात से ऐसे भी कयास लगाए जा रहे थे कि नॉन यादव ओबीसी खासकर कुर्मी वोटर्स को साधने के लिए यूपी में सपा जेडीयू एक साथ आ सकते हैं. हालांकि नीतीश ने बाद में ऐसी किसी संभावना से इनकार कर दिया लेकिन सुगबुगाहटें आज भी बदस्तूर जारी हैं. इस बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नीतीश के संभावित यूपी प्लान को लेकर तंज कसा है.

भदोही दौरे पर आए केशव मौर्या ने दावा किया कि अगर नीतीश फूलपुर से चुनाव लड़ते हैं तो उनकी जमानत जब्त हो जाएगी. केशव ने कहा, ‘वो पहले भी अपने चेहरे पर लोकसभा चुनाव लड़कर सिर्फ दो सांसद तक सिमट गए थे. जब नीतीश भाजपा गठबंधन में थे तो उनका कद बड़ा होता था लेकिन अब जिस दल के साथ गए हैं उसका परिणाम 2024 में देखने को मिलेगा कि उनका क्या हाल होता है.’

डिप्टी सीएम ने कहा कि 2024 में पिछले चुनाव से भी ज्यादा सांसद भाजपा के होंगे. उन्होंने फिर ये बात दोहराई कि 100 में 60 फीसदी वोट हमारा है और 40 फीसदी में भी बंटवारा है. आपको बता दें केशव मौर्या विभिन्न विकास कार्यों के निरीक्षण और लोकार्पण के लिए भदोही आए थे. इस दौरान उन्होंने गजधरा ग्राम सभा में ओपेन जिम का लोकार्पण करने के बाद वहां कसरत किया. अमृत सरोवर में नौका विहार भी किया.

मुख्तार अंसारी का भी किया जिक्र

केशव प्रसाद मौर्य ने यहां आयोजित कार्यक्रम में बाहुबली नेता और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का भी जिक्र किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की छह माह की सरकार में हमने कई अपराधियों-माफियाओं को जेल भेजा. उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी को कई मामलों में सजा हो चुकी है और वो अब भविष्य में चुनाव नहीं लड़ सकते.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker