कानपुर से लखनऊ एयरपोर्ट का सफर आधे घंटे में, रिंगरोड से बढ़ेगी रफ्तार

कानपुर : केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि वह यूपी के विकास को हर सड़क पर काम कर रहे हैं। 2024 खत्म होने के पहले पांच लाख करोड़ की लागत से सड़कों का निर्माण पूरा कर देंगे। उन्होंने ऐलान किया कि इटावा से कोटा तक चंबल एक्सप्रेस-वे का निर्माण जल्द पूरा होगा और इसका नाम अटल एक्सप्रेस-वे होगा।

गड़करी ने कानपुर से लखनऊ एयरपोर्ट का सफर आधे घंटे में करने के साथ ही जमीन उपलब्ध होते ही कानपुर रिंगरोड का निर्माण पूरा कराने की घोषणा की। सांसद सत्यदेव पचौरी के अंडरपास की मांगों को स्वीकृति देने के साथ ही उन्होंने तमाम सड़कें गिनाते हुए कहा कि पांच लाख करोड़ रुपये के काम प्रदेश में चल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने जोड़ा की यह तो अभी ट्रेलर है, सही फिल्म शुरू होना तो अभी बाकी है।

कानपुर देहात के कंचौसी में सांसद देवेन्द्र सिंह भोले की माता कनकरानी की पुण्य तिथि पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह जब सड़क परिवहन मंत्री बने थे तो देश में एक करोड़ लोग, आदमी को ढोने का काम करते थे। उन्होंने उनकी दशा सुधारने के लिए 90 लाख लोगों को ई-रिक्शा देकर उनको शोषण से मुक्त कराया।

केन्द्रीय मंत्री ने कहाकि 75 साल में साम्यवाद, समाजवाद और पूंजीवाद की सरकारें खत्म हो गईं। सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने मंच से घाटमपुर से राजपुर, सिकंदरा, झींझक, रसूलाबाद होकर आगरा एक्सप्रेस-वे से जोड़ने के लिए फोर लेन सड़क और झांसी हाई-वे से माती, अकबरपुर के लिए सड़कें मांगीं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker