दिल्‍ली-एनसीआर के लोग शिमला के लिए सीधा भर सकेंगे उड़ान, आज पहली फ्लाइट शुरू

दिल्‍ली :दिल्‍ली एनसीआर से शिमला छुट्टी मनाने जाने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. अब लोगों को सड़क मार्ग अलावा हवाई मार्ग का भी विकल्‍प मिलेगा. दिल्‍ली से शिमला के लिए सीधी उड़ान आज शुरू हो रही है. केन्‍द्रीय नागरिक उड्डयन राज्‍य मंत्री जनरल वीके सिंह और पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से इस फ्लाइट का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे.

घरेलू उड़ान कंपनी एलायंस एयर इस उड़ान सेवा को शुरू कर रही है. पहले दिन की फ्लाइट शिमला से हिंडन एयरपोर्ट पर आएगी. अन्य दिनों में यह फ्लाइट दिल्ली से सुबह 7:10 बजे रवाना होकर शिमला सुबह 8.20 बजे पहुंचेगी. शिमला से सुबह 8.50 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी.

विमान के दिल्ली पहुंचने का समय सुबह 10 बजे है. उद्घाटन का आयोजन सोमवार को हिंडन एयरपोर्ट पर किया जा रहा है. इस मौके पर जनरल वीके सिंह हिंडन और केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. एयरफोर्स स्टेशन पर इंडियन आयल कंपनी की ओर से तैयार फ्यूल डिपो का भी शुभारंभ करेंगे. यह फ्यूल ट्रेनी विमानों में भरा जाएगा.

उड़ान योजना के तहत हवाई यात्रा हो रही है शुरू

दिल्‍ली-शिमला के बीच विमान सेवा उड़ान योजना के तहत शुरू की जा रही है. मोदी सरकार की उड़ान योजना के तहत हर साल औसतन 200 नए रूटों पर फ्लाइट चलाने की योजना हे. वर्ष 2024-25 तक कुल 1000 हजार रूट पर फ्लाइट उड़ाने की तैयारी है. वहीं 80 के करीब नए एयरपोर्ट बनाने की योजना है. इस तरह आने वाले समय में देश में कुल 220 एयरपोर्ट विमान उड़ेंगी. मौजूदा समय 141 एयरपोर्ट विमानों का संचालन हो रहा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker